भारी-भरकम सिलेंडर को उठाने के लिए शख्स का जुगाड़ लोगों को आया पसंद, देखते ही आप भी करने लगेंगे डिमांड

एक शख्स ने एक ऐसा आविष्कार किया है, जिससे सिलेंडर को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में आपको मेहनत नहीं करनी पड़ेगी.

भारी-भरकम सिलेंडर को उठाने के लिए शख्स का जुगाड़ लोगों को आया पसंद, देखते ही आप भी करने लगेंगे डिमांड

भारी-भरकम सिलेंडर को उठाने के लिए शख्स का जुगाड़

Jugaad Video: रसोई गैस सिलेंडर उठा पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. ये सिलेंडर इतना भारी होता है कि इसे उठाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है. अक्सर आपने देखा होगा कि कुछ लोग तो सिलेंडर जमीन पर लिटाकर लात मारते हुए एक जगह से दूसरी जगह पर ले जाते हैं और कुछ हाथ से गोल-गोल घुमाकर सिलेंडर को किचन तक पहुंचाते हैं. इस चक्कर में कई बार तो ठोकर लगने की वजह से घर की फर्श में उखड़ जाती है या फिर उसमें दरार पड़ जाती है. 

लेकिन, अब एक शख्स ने एक ऐसा आविष्कार किया है, जिससे सिलेंडर को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में आपको मेहनत नहीं करनी पड़ेगी. दरअसल, एक शख्स ने लोहे की रॉड और दो छोटे पहियों से जुगाड़ करके एक ऐसी ट्रॉली बनाई है, जिससे बूढ़े या जवाब कोई भी सिलेंडर को बड़ी आसानी से उठा सकते हैं. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक शख्स इस ट्रॉली स्टेंड की मदद से बड़ी आसानी से सिलेंडर को ले जा रहा है.

देखें Video:

वायरल वीडियो को इंस्टाग्राम पर agrwalpravesh नाम के यूजर ने 1 सितंबर को शेयर किया है. इस वीडिय़ो को यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं. और जुगाड़ की तारीफ भी कर रहे हैं. इस वीडियो को अबतक करीब 2 करोड़ बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट भी कर रहे हैं. बहुत से यूजर्स ने इस जुगाड़ की खूब तारीफ की तो वहीं कुछ यूजर्स ने इसके मज़े भी लिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक यूजर ने लिखा- वैसे तो सब बढ़िया है लेकिन दूसरी मंजिल पर कैसे ले जाएंगे. दूसरे ने लिखा- साल में तीन बार ही तो लेना होता है, इसके लिए इतने झंझट की क्या जरूरत थी. वैसे इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.