शख्स ने ऑनलाइन ऑर्डर किया सामान, 4 साल बाद घर पहुंचा पार्सल, यूजर ने जो बताया, यकीन ही नहीं होगा

दिल्ली के एक शख्स ने किसी वेबसाइट पर सामान ऑर्डर किया था और उसका सामान उसे 4 साल बाद मिला.

शख्स ने ऑनलाइन ऑर्डर किया सामान, 4 साल बाद घर पहुंचा पार्सल, यूजर ने जो बताया, यकीन ही नहीं होगा

शख्स ने ऑनलाइन ऑर्डर किया सामान, 4 साल बाद घर पहुंचा पार्सल

आजकल के डिजिटल दौर में लोग घर बैठे ऑनलाइन ही अपनी सारी शॉपिंग कर लेते हैं. कई बार तो बिना जरूरत के भी लोग चीजें ऑर्डर करके मंगा लेते हैं, क्योंकि इसके लिए उन्हें कोई मेहनत नहीं पड़ती और न ही कहीं बाहर जाना पड़ता है. कुछ लोग सामान ऑर्डर करने के बाद लगातार ऑर्डर को ट्रैक भी करते रहते है. उनके अंदर अपने सामान को देखने का इतना उत्साह होता है कि उनसे इंतजार किया ही नहीं जाता और उन्हें लगता है कितनी जल्दी उनका ऑर्डर घर उनको मिल जाए. और अगर ऑर्डर किसी वजह से लेट हो जाता है, तो वो परेशान हो जाते हैं. लेकिन अगर सोचिए कि किसी का ऑर्डर उसे 4 साल बाद मिले तो कैसा लगेगा? आपको लग रहा होगा कि हम मज़ाक कर रहे हैं, लेकिन ये बात बिलकुल सच है. दिल्ली के एक शख्स ने किसी वेबसाइट पर सामान ऑर्डर किया था और उसका सामान उसे 4 साल बाद मिला.

दिल्ली स्थित तकनीकी विशेषज्ञ नितिन अग्रवाल ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर लिखा, “कभी उम्मीद मत खोना! जब मैंने इसे 2019 में AliExpress (अब भारत में प्रतिबंधित) से ऑर्डर किया और पार्सल आज डिलीवर हो गया." अपने ट्वीट के साथ, उन्होंने रहस्यमय चीनी अक्षरों से सजे पैकेज की एक दिलचस्प तस्वीर शेयर की. जिस चीज़ ने सभी का ध्यान खींचा वह दृश्य था पैकेज पर तारीख - मई 2019, पुष्टि करती है कि ऑर्डर उस समय के दौरान दिया गया था, जब बैन हो चुका चीनी ऐप अभी भी चालू था.

अपरिचित लोगों के लिए, AliExpress चीनी बहुराष्ट्रीय निगम, अलीबाबा के स्वामित्व वाली एक ऑनलाइन रिटेल सर्विस है. यह टिकटॉक सहित अनगिनत चीनी ऐप्स में से एक था, जिन्हें सुरक्षा चिंताओं के कारण 2020 में भारत में बैन कर दिया गया था.

देखें Video:

इस बीच, वायरल ट्वीट पर ने लोगों का तेजी से ध्यान खींचा. जिसके बाद तो जैसे तूफान सा आ गया और यूजर्स ने ऑनलाइन ऑर्डर से जुड़े अपने अनुभव बताने शुरु कर दिए. एक यूजर ने लिखा, काश मैं इतना भाग्यशाली होता." एक अन्य ने अपना ऐसा अनुभव बताते हुए कहा, "मुझे भी अलीएक्सप्रेस से 8 महीने बाद मेरा पार्सल मिला. तब तक, अलीएक्सप्रेस ने मेरे पैसे भी वापस कर दिए."

लेकिन, आश्चर्य यहीं खत्म नहीं हुआ क्योंकि एक तीसरे यूजर ने एक हैरान कर देने वाली कहानी शेयर की, जिसमें खुलासा किया गया, “मैंने कुछ साल पहले अपने ही देश में एक ऑनलाइन स्टोर से कुछ ऑर्डर किया था….” लंबी कहानी संक्षेप में, मुझे 6.5 साल बाद ऑर्डर मिला."

"और मेरा ?" पति रणबीर के लुक की तारीफ सुनकर आलिया ने प्यारे अंदाज में पैपराजी से पूछा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com