फ्लिपकार्ट (Flipkart) की रिपब्लिक डे सेल (Republic Day Sale) के दौरान एक शख्स ने iPhone 15 का ऑर्डर दिया. हालांकि, जब उन्हें फोन मिला तो उन्होंने दावा किया कि इसमें नकली बैटरी निकली. उस शख्स ने अपने दावे को साबित करने के लिए एक्स पर तस्वीरें और एक वीडियो भी शेयर किया और बताया कि फ्लिपकार्ट ने उसके डिवाइस को बदलने से इनकार कर दिया है.
एक्स यूजर अजय राजावत ने एक्स पर दो तस्वीरें और एक वीडियो शशेयर करते हुए लिखा, “मैंने 13 जनवरी को फ्लिपकार्ट से iPhone 15 ऑर्डर किया था, और मुझे यह 15 जनवरी को मिला, लेकिन फ्लिपकार्ट ने धोखाधड़ी की है; उन्होंने एक ख़राब iPhone 15 डिलीवर किया, और बॉक्स पैकेजिंग भी नकली थी. अब वे इसे एक्सचेंज नहीं कर रहे हैं.”
तस्वीरों में से एक में iPhone को संदेश प्रदर्शित करते हुए दिखाया गया है, “यह निर्धारित करने में असमर्थ कि आपके iPhone की बैटरी असली Apple पार्ट है या नहीं. ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि पार्ट असली नहीं है या उम्मीद के मुताबिक काम नहीं कर रहा है, या इंस्टॉलेशन पूरा हो गया है."
एक अन्य तस्वीर में iPhone को 'बैटरी हेल्थ और चार्जिंग' प्रदर्शित करते हुए दिखाया गया है, जहां संदेश लिखा है, "यह सत्यापित करने में असमर्थ कि इस iPhone में असली Apple बैटरी है. इस बैटरी के लिए जानकारी उपलब्ध नहीं है."
I ordered iPhone 15 from Flipkart on 13th Jan and I got it on 15th Jan but Flipkart has done fraud they have delivered defective iPhone15 and box packaging was also fake. Now they are not replacing
— Ajay Rajawat (@1234ajaysmart) January 18, 2024
OrderID-OD330202240897143100@flipkartsupport @jagograhakjago @stufflistings pic.twitter.com/dfLEh3FSnk
दूसरे ट्वीट में उस शख्स ने लिखा, ''मैंने रिपब्लिक डे सेल के दौरान फ्लिपकार्ट पर iPhone15 ऑर्डर किया था और आज मुझे यह मिल गया. लेकिन यह चार्ज नहीं हो रहा है और यह बता रहा है कि बैटरी असली नहीं है. इसका समाधान क्या हो सकता है? क्या यह फ्लिपकार्ट द्वारा धोखाधड़ी है?”
I have ordered iPhone15 on Flipkart in republic day sale and today I got it.but it is not charging and it is showing that the battery is not genuine ...what could be the solution for this .......is this a fraud by @flipkart
— Ajay Rajawat (@1234ajaysmart) January 15, 2024
Help me @AppleSupport @Apple @GyanTherapy @yabhishekhd pic.twitter.com/LIoSORAXeB
इससे पहले, अमेज़ॅन के एक ग्राहक को उसके द्वारा ऑर्डर किए गए सोनी हेडफ़ोन के बजाय कोलगेट टूथपेस्ट वाला एक पैकेज मिला था. उस शख्स ने एक्स पर अनबॉक्सिंग वीडियो शेयर किया और इस मुद्दे को उनके ध्यान में लाने के लिए अमेज़ॅन को टैग किया. कंपनी ने डिलीवरी गड़बड़ी के लिए माफ़ी मांगी और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी चिंता को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा.
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं