शख्स ने पुरानी साड़ी से बना डाली रस्सी, टुकड़े किए मशीन में फंसाया और मिनटों में बन गई रस्सी- देखें Video

आपने कभी साड़ी की बनी हुई रस्सी देखी है. अगर नहीं देखी तो अब देख लीजिए. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स पुरानी साड़ी (Saree) से मिनटों में रस्सी (Rope) बना डालता है.

शख्स ने पुरानी साड़ी से बना डाली रस्सी, टुकड़े किए मशीन में फंसाया और मिनटों में बन गई रस्सी- देखें Video

शख्स ने पुरानी साड़ी से बना डाली रस्सी, टुकड़े किए मशीन में फंसाया और मिनटों में बना डाली रस्सी- देखें Video

लोग पुरानी साड़ियों से घर के इस्तेमाल की बहुत सी चीजें बना लेते हैं. लेकिन, आपने कभी साड़ी की बनी हुई रस्सी देखी है. अगर नहीं देखी तो अब देख लीजिए. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स पुरानी साड़ी (Saree) से मिनटों में रस्सी (Rope) बना डालता है. यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस वीडियो को देखकर हैरान हैं.

इस वीडियो को लेखक अद्वैत काला (author Advaita Kala) ने शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘भारत कभी भी नवाचार की अपनी भावना से मुझे विस्मित करने में विफल नहीं होता - और "क्या" है! कैसे एक पुरानी साड़ी से एक रस्सी बना डाली.' वीडियो में आप देख सकते हैं कि लोगों ने एक साड़ी पकड़ रखी है. उन्होंने साड़ी के कई लंबे टुकड़े कर डाले. फिर उसे बाइक पर लगी एक मशीन में फंसा दिया. फिर आप देखेंगे एक शख्श मशीन की हैंडिल चला रहा है और कुछ ही मिनटों में कैसे एक मजबूत रस्सी बनकर तैयार हो जाती है.

देखें Video: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लोग इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं और रस्सी बनाने वालों के इस टैलेंट की जमकर तारीफ कर रहे हैं. इस वीडियो को अबतक 30 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.