विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

मुंबई के 1BHK फ्लैट में रहने वाले शख्स ने कुछ इस तरह दिया होम टूर, देखकर होने लगेगी घुटन, बोले- बुरी चीज़ किचन में...

एक इंस्टाग्राम यूजर ने मुंबई में 1BHK फ्लैट (1 BHK flat in Mumbai) का एक हाउस टूर वीडियो (house tour video) शेयर किया, जिसने यूजर्स को हैरान और चिंतित दोनों कर दिया है.

Read Time: 3 mins
मुंबई के 1BHK फ्लैट में रहने वाले शख्स ने कुछ इस तरह दिया होम टूर, देखकर होने लगेगी घुटन, बोले- बुरी चीज़ किचन में...
मुंबई के 1BHK फ्लैट में रहने वाले शख्स ने दिया होम टूर

कहने की जरूरत नहीं है, मुंबई (Mumbai) में घर बेहद महंगे हैं, और किराए पर लेने या खरीदने के लिए एक अच्छी जगह ढूंढना एक बड़ा सिरदर्द हो सकता है. किराये के घर की बात करें तो मुंबई भारत के सबसे महंगे शहरों में शीर्ष पर है, कीमतें आसमान छू रही हैं. इसीलिए लोग छोटे-छोटे अपार्टमेंटों में रहने को मजबूर हैं, जिनमें मुश्किल से ही जगह होती है.

हाल ही में, एक इंस्टाग्राम यूजर ने मुंबई में 1BHK फ्लैट (1 BHK flat in Mumbai) का एक हाउस टूर वीडियो (house tour video) शेयर किया, जिसने यूजर्स को हैरान और चिंतित दोनों कर दिया है. विशेष रूप से, यह वीडियो रियल एस्टेट एजेंटों द्वारा बनाए गए हाउस टूर वीडियो का मज़ाक उड़ाता है.

सुमित पालवे ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ''आजाओ बॉस दिखा दूंगा! साउथ बॉम्बे है बॉस समझौता करना पड़ेगा बॉस.'' वीडियो में श्रीमान... पालवे हमें अपने बेहद छोटे और तंग अपार्टमेंट के टूर पर ले जाता है और प्रत्येक वर्ग इंच को गिनने के लिए किए गए विभिन्न समायोजनों पर प्रकाश डालता है. वह बार-बार कहते हैं कि खरीदार को 2.5 करोड़ रुपए के अपार्टमेंट के लिए भी ''समझौता'' करना होगा क्योंकि प्रॉपर्टी दक्षिण मुंबई में है.

देखें Video:

वीडियो पर यूजर्स की प्रतिक्रियाओं की झड़ी लग गई है. जबकि कुछ लोग खुश थे, दूसरों ने कहा कि उन्हें वीडियो देखकर घुटन महसूस हुई और उन्होंने मुंबई में आवास संकट पर प्रकाश डाला. दूसरे शहरों में बड़े घरों में रहने वाले कुछ लोगों ने कहा कि वीडियो ने उन्हें उनके विशेषाधिकार के बारे में जागरूक किया है.

एक यूजर ने लिखा, ''जब तक वह छत पर नहीं पहुंचा, मेरा दम घुट रहा था.'' दूसरे ने लिखा, "उन लोगों के जीवन की कल्पना करें जो वास्तव में यहां रहते हैं." तीसरे ने कहा, 'सबसे बुरी चीज है, किचन में वॉशरूम.' चौथे ने कहा, 'मजाक के अलावा, इससे मुझे वास्तव में एहसास हुआ कि मैं कितना विशेषाधिकार प्राप्त हूं.'

पांचवें ने कहा, "इसे देखने के बाद दिल्ली के घरों में स्वर्ग जैसा एहसास होता है." एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, "मेरा घर इस जगह का कम से कम 10 गुना बड़ा है, और हम सभी भाई-बहन यह सोचकर बड़े हुए हैं कि हमारे पास एक छोटा सा घर है."

मुंबई भारत का एक प्रमुख आर्थिक केंद्र है और काम और व्यवसाय के लिए बड़ी संख्या में लोगों को आकर्षित करता है, जिससे आवास की उच्च मांग होती है. इससे किराये की संपत्तियों के लिए प्रतिस्पर्धा बढ़ जाती है और परिणामस्वरूप, किराये की कीमतें बढ़ जाती हैं.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस गोलूमोलू सी एक्सप्रेशन क्वीन के आगे फेल है बॉलीवुड की कई हसीनाएं, स्टाइल देख क्यूटनेस पर आप भी हार बैठेंगे दिल
मुंबई के 1BHK फ्लैट में रहने वाले शख्स ने कुछ इस तरह दिया होम टूर, देखकर होने लगेगी घुटन, बोले- बुरी चीज़ किचन में...
ड्राइवर ने दुल्हन की तरह सजाया ऑटो, प्यार की यह 'अधूरी कहानी' सुनकर हो जाएंगे इमोशनल
Next Article
ड्राइवर ने दुल्हन की तरह सजाया ऑटो, प्यार की यह 'अधूरी कहानी' सुनकर हो जाएंगे इमोशनल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;