विज्ञापन

शख्स ने 1 दिन में 23 दांत निकलवाए और 12 लगवाए, फिर उसका जो हाल हुआ, सुनकर उड़ जाएंगे होश

चीन में एक रूट कैनाल सर्जन ने एक पेशेंट के एक ही दिन में 23 दांत निकाले और फिर 12 दांत लगाए. अब इस पेशेंट की हार्ट अटैक से मौत हो गई है.

शख्स ने 1 दिन में 23 दांत निकलवाए और 12 लगवाए, फिर उसका जो हाल हुआ, सुनकर उड़ जाएंगे होश
एक दिन में 23 दांत निकालने से हुई शख्स की मौत

दांत निकलवाना और लगवाना किसी की जान ले सकता है, यह सोचकर किसी की भी रूह कांप उठेगी. जी हां, भारत के पड़ोसी देश चीन (China) से एक ऐसा ही कंपा देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, एक रूट कैनाल स्पेशलिस्ट चाइनीज सर्जन ने एक शख्स के एक दिन में 23 दांत निकाले और फिर 12 इंप्लांट भी किए. इसके बाद शख्स की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. यह मामला तब सामने आया जब मरने वाले शख्स की बेटी ने सोशल मीडिया पर इसका खुलासा किया.

मृत शख्स की बेटी ने लगाया अस्पताल पर आरोप ( Chinese Surgeon Case)

द साउथ मॉर्निंग चाइना पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना ने इंटरनेट पर लोगों का ध्यान तब खींचा, जब पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत के जिंहुआ के रहने वाले इस व्यक्ति की बेटी ने सोशल मीडिया पर अस्पताल की पोल खोली. इस लड़की ने अपने पोस्ट में इस घटना का खुलासा करते हुए लिखा है, 'मेरे पिता 14 अगस्त को योंगकांग डेवे डेंटल अस्पताल में अपने दांतों के इलाज के लिए गये थे. वहां, पांच साल के एक्सपीरियंस्ड डॉक्टर ने उनसे सहमति पत्र पर साइन कराकर उनका इलाज किया.

पिता के मौत से टूटी बेटी 

बता दें, दांतों के इस ट्रीटमेंट के बाद शख्स असहनीय दर्द से लगातार कराह रहा था. वहीं, बीती 28 अगस्त को इस शख्स की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. साउथ मॉर्निंग चाइना पोस्ट के हवाले से मृत शख्स की बेटी ने कहा, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे पिता इतनी जल्दी मुझे छोड़कर चले जाएंगे, हमने उनके लिए जो नई कार खरीदी थी, उसे चलाने का मौका भी उन्हें नहीं मिला.'

इलाज के 13 दिन बाद हुई मौत
वहीं, योंगकांग मुंसिपल हेल्थ ब्यूरो ने इस गंभीर मामले पर अपना एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा है, अस्पताल इस मामले की जांच कर रहा है, रिपोर्ट में बताया गया है कि दांत निकालने और आदमी की मौत के बीच 13 दिन का अंतर था.

मामले की जांच जारी है 
साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के हवाले से अस्पताल के क्लिनिक स्टाफ एक सदस्य ने कहा है, 'हम इस मामले पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं देंगे, क्योंकि इस मामले को हमारे वकील को सौंप दिया गया है, यदि कोई अपडेट आता है, तो हम एक बयान जारी करेंगे, फिलहाल इस केस में जांच जारी है'. 

ये Video भी देखें:


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ट्रैफिक में फंसे बैंड वालों का ग्रुप बजा रहा था ढोल, तभी पीछे खड़े बाइक वाले ने किया ऐसा कारनामा, पब्लिक ने भी खूब किया एन्जॉय
शख्स ने 1 दिन में 23 दांत निकलवाए और 12 लगवाए, फिर उसका जो हाल हुआ, सुनकर उड़ जाएंगे होश
बिहार की बेटी को गूगल ने दिया 60 लाख का पैकेज, जानिए कौन हैं अलंकृता साक्षी और कैसे तय किया ये सफर
Next Article
बिहार की बेटी को गूगल ने दिया 60 लाख का पैकेज, जानिए कौन हैं अलंकृता साक्षी और कैसे तय किया ये सफर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com