एक गलती की वजह से रातोंरात करोड़पति बन बैठा शख्स, जानें कैसे पलटी किस्मत

अक्सर लोगों को अपनी गलती का खामियाजा भुगतना पड़ता है. इसलिए लोग गलती करने पर खूब पछताते भी है. लेकिन एक शख्स अपनी एक गलती की वजह से रातोंरात करोड़पति बन बैठा.

एक गलती की वजह से रातोंरात करोड़पति बन बैठा शख्स, जानें कैसे पलटी किस्मत

स्कॉटी को भला कहां मालूम था कि इस गलती की वजह से उनकी किस्मत पलट जाएगी.

नई दिल्ली:

किसी ने सच ही कहा है कि पता नहीं किसकी किस्मत कब पलट जाए. अक्सर हम ऐसी ढेरों कहानियां सुनते होंगे, जिनके बारे में जानकर हमें हैरानी होती है. कुछ ऐसा ही इन दिनों एक शख्स के साथ भी हुआ. इस आदमी ने गलती से एक ही लॉटरी (Lottery) के दो टिकट खरीद लिए थे, पिछले दिनों उसकी दोनों लॉटरी निकल गई. इस शख्स ने दोनों लॉटरी को मिलाकर करीब 5.5 करोड़ रुपये जीत लिए हैं. अब कोरोना के बुरे दौर में भी अगर कोई शख्स पलभर में अमीर बन बैठे तो किसी का भी हैरान होना वाजिब है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका (America) के उत्तरी कैरोलिना राज्य में रहने वाले स्कॉटी थॉमस रातोंरात करोड़पति बन गए हैं. थॉमस ने नॉर्थ कैरोलिना एजुकेशन लॉटरी (Education Lottery) के ऑफिसर्स को बताया कि एक दिन वो घर पर थे. बस तभी उन्होंने टाइम पास के लिए ‘लॉटरी फॉर लाइफ' का एक टिकट खरीदने का प्लान बनाया. वह घर में आराम फरमा रहे थे और उन्होंने लॉटरी के टिकट के लिए ऑनलाइन डिटेल्स भरनी शुरू की. 

इसके आगे उन्होंने बताया कि असल में मुझे पता नहीं चला कि मैंने कब दो बार डिटेल्स भरकर टिकट खरीद लिया. मुझे लगा था कि मैंने एक ही लॉटरी टिकट (Lottery Ticket) खरीदा है. लेकिन अगले दिन मुझे मेरे बेटे ने बताया कि एक ही लॉटरी के 2 अलग-अलग अमाउंट क्यों लिस्टेड है. फिर उन्हें पता चला कि गलती से वह एक ही लॉटरी के 2 टिकट खरीद चुके हैं. इसलिए उन्हें थोड़ी निराशा भी हुई कि आखिर उन्होंने एक ही नंबर के दो टिकट क्यों खरीदें.

ये भी पढ़ें: स्कूल टीचर के डांस की दीवानी हुई पब्लिक, सोशल मीडिया पर छाया वायरल वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्कॉटी को भला कहां मालूम था कि इस गलती की वजह से उनकी किस्मत पलट जाएगी. कुछ दिन बाद ही उन्हें पता चला कि उनकी दोनों लॉटरी लग गई है. स्कॉटी थॉमस को इस बात का भी भरोसा ही नहीं हो रहा था. उन्होंने बताया कि जब मुझे ये खबर मिली तो मैं कुछ देर के लिए फर्श पर लेट गया. दरअसल मुझे ये भरोसा नहीं हो रहा था कि दोनों लॉटरी लग गई है. यकीनन कई लोगों के लिए ये किसी चमत्कार था.