शख्स ने 2 हज़ार रुपये का खाना पैक करने के लिए कहा, सड़क किनारे स्टॉल लगाने वाली महिला का जवाब सुन पसीज उठेगा दिल

व्लॉगर ने 2 हजार रुपये का खाना लेने की इच्छा रखते हुए, विक्रेता से बात की, लेकिन उसे पता चला कि उसके पास उसके अनुरोध को पूरा करने के लिए पर्याप्त भोजन नहीं था.

शख्स ने 2 हज़ार रुपये का खाना पैक करने के लिए कहा, सड़क किनारे स्टॉल लगाने वाली महिला का जवाब सुन पसीज उठेगा दिल

सड़क किनारे स्टॉल लगाने वाली महिला का जवाब सुन पसीज उठेगा दिल

एक स्ट्रीट वेंडर (Street Vendor) ने अपनी उदारता और इमानदारी से इंटरनेट को प्रभावित किया, जब एक ग्राहक ने उससे 2 हजार रुपये में खाना पैक करने के लिए कहा. अपने स्टॉल पर भोजन कम होने के बावजूद, उनकी यही कोशिश थी कि वह आदमी भूखा न रहे. ग्राहक, जो एक व्लॉगर है, उसने इस क्षण को कैद कर लिया और वीडियो को पिछले सप्ताह अपने इंस्टाग्राम पेज पर साझा किया.

व्लॉगर ने 2 हजार रुपये का खाना लेने की इच्छा रखते हुए, विक्रेता से बात की, लेकिन उसे पता चला कि उसके पास उसके अनुरोध को पूरा करने के लिए पर्याप्त भोजन नहीं था. स्थिति से परेशान हुए बिना, दयालु विक्रेता ने उसे आश्वासन दिया, "मैं आपको भूखा नहीं रहने दूंगी." उसने पहले ही पैसे लेने से मना कर दिया और पहले खाना परोसने और पैसे बाद में लेने की बात कही.

जब व्लॉगर ने पूछा कि क्या उसके पास 2 हजार रुपये में पर्याप्त भोजन है, तो उसने विनम्रतापूर्वक जवाब दिया, "नहीं", अफसोस व्यक्त करते हुए कहा कि उसके पास खाना कम पड़ गया है. उसने ईमानदारी से कहा, "आज मेरे पास खाना नहीं बचा. सॉरी भाई." हालांकि, उसने उसे आश्वासन दिया कि वह फिर भी भोजन का इंतज़ाम कर देगी और उसे खाली पेट जाने नहीं देगी.

देखें Video:

कमी के बावजूद, उसने व्लॉकर को खाने के लिए जोर दिया. "तुम्हारे लिए मैं एक थाली लगा सकती हूं क्योंकि इतना खाना बचा है. मैं तुम्हें भूखा नहीं रहने दूंगी." दयालुता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए, उसने कहा, "आप किसी से भी पूछ सकते हैं, मैं अपनी दुकान पर आने वाले किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं जाने देती."

विक्रेता की करुणा और निस्वार्थता को प्रदर्शित करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ, दर्शकों को पसंद आया और दयालुता के लिए उसे लोगों से जमकर तारीफें मिल रही हैं. कई लोग उसकी तुलना एक मां से करने लगे. "एक मासूम मां की असली परिभाषा." दूसरे ने कहा, "आप मेरी मां हैं." तीसरे ने कहा, "यही कारण है कि भारत में मां को भगवान माना जाता है." बता दें कि यह वीडियो इंस्टाग्राम पर 8 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है.
 

ये Video भी देखें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com