शख्स ने जुगाड़ से बना दी बिना पैडल वाली अनोखी साइकिल, लोग बोले- बढ़िया इन्वेंशन है नासा से बचाके रखना...

एक शख्स ने कबाड़ की चीजों से एक अनोखी साइकिल बना दी है, इस साइकिल की खास बात ये है कि ये साइकिल बिना पैडल की चलती है.

शख्स ने जुगाड़ से बना दी बिना पैडल वाली अनोखी साइकिल, लोग बोले- बढ़िया इन्वेंशन है नासा से बचाके रखना...

शख्स ने जुगाड़ से बना दी बिना पैडल वाली अनोखी साइकिल

Jugaad Video: सोशल मीडिया पर कब, क्या वायरल हो जाए, इस बात का अंदाज़ा कोई भी नहीं लगा सकता है. कभी कोई कार को हेलीकॉप्टर बना देता है, तो कभी कोई जुगाड़ से ईंट से कूलर बना देता है. अब एक ऐसा ही नया जुगाड़ वीडियो (Jugaad Video) वायरल हो रहा है, जिसे देख हर कोई हैरान है. इस वीडियो में एक शख्स ने जुगाड़ से कुछ ऐसा किया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो रहा है. वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने कबाड़ की चीजों से एक अनोखी साइकिल बना दी है, इस साइकिल की खास बात ये है कि ये साइकिल बिना पैडल की चलती है. आइए देखते हैं कैसे किया गया है ये जुगाड़...

वायरल हो रहे वीडियो में आप सुन सकते हैं, जिसमें शख्स बता रहा है कि उसने ये साइकिल कैसे तैयार की. शख्स का कहना है कि ऐसी साइकिल जिसका ना ही पैडल है, ना मोटर है, ना ही कोई इंजन है. फिर ये आगे कैसे जाएगी? तो यहां पे मैंने क्या किया है... एक पुरानी साइकिल कबाड़ से ली. उसका आगे का हिस्सा जैसा था वैसा लिया है... इसके बाद वेल्डिंग करके एक चकोर स्ट्रक्टर बनाया है. इसके ऊपर दोस्तों कपड़ा आएगा, जो आपको बारिश से बचाएगा. वह तैयार होना बाकी है. इसके बाद शख्स साइकिल के पिछले टायर को दिखाकर कहता है - यह टायर छोटे बच्चों की साइकिल का है. लेकिन इस साइकिल को आगे लेके जाना कैसे है? शख्स फिर साइकिल की सीट दिखाता है, जो एडजस्टेबल है. इसके बाद शख्स पैर से साइकिल को आगे की तरफ धकेलता है, जिसके बाद साइकिल अपने आप आगे की तरफ बढ़ने लगती है.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर master_ashishhh नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो के कैप्शन में लिखा है- बिना पैडल वाली साइकिल. वीडियो को अबतक 60 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो पर 37 लाख से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. लोग वीडियो पर कमेंट कर मज़े ले रहे हैं. कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा- ये हिडन टैलेंट हिडन ही रहना चाहिए. दूसरे ने लिखा- बढ़िया इन्वेंशन है नासा से बचाके रखना. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.