मलेशियाई रेस्टोरेंट में 'एशियाई नाचोस' बोलकर इतने पैसे में बेचा जा रहा है पापड़, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

Trending News: भारतीय स्नैक 'पापड़' को मलेशिया के एक रेस्टोरेंट में 'एशियाई नाचोस' के नाम से ऑनलाइन बेचा जा रहा है, जिसकी कीमत जानकर लोगों के होश उड़ गए हैं. इंटरनेट पर पापड़ की कीमत और उसके नाम पर एक अलग ही चर्चा चल रही है.

मलेशियाई रेस्टोरेंट में 'एशियाई नाचोस' बोलकर इतने पैसे में बेचा जा रहा है पापड़, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

Papad Asian Nachos: अक्सर देखने को मिलता है कि, कुछ चीजों को कुछ जगहों पर अलग-अलग नाम से जाना जाता है. हाल ही में कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है मलेशिया में, जहां एक खाने की चीज की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, भारतीय स्नैक 'पापड़' को मलेशिया (Malaysia) के एक रेस्टोरेंट (restaurant) में 'एशियाई नाचोस' (Asian nachos) के नाम से ऑनलाइन बेचा जा रहा है, जिसकी कीमत जानकर लोगों के होश उड़ गए हैं. इंटरनेट पर पापड़ की कीमत और उसके नाम पर एक अलग ही चर्चा हो रही है.

मलेशिया में पापड़ 'एशियाई नाचोस' के नाम से मशहूर है. हैरानी की बात है कि मलेशिया के एक रेस्टोरेंट में ऑनलाइन बेचे जा रहे इस पापड़ की कीमत 500 रुपये रखी गई है. वायरल हो रही इस तस्वीर में मेनू देखा जा सकता है, जिसमें लिखा है 'एशियाई नाचोस.' इसमें यह भी कहा गया है कि इस व्यंजन में पापड़म, एवोकाडो, इमली साल्सा और कुरकुरे छोटे प्याज़ भी शामिल हैं. इंटरनेट पर यह तस्वीर इन दिनों हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. वहीं इस तस्वीर को देख चुके कुछ यूजर्स का कहना है कि, 'टूरिस्ट को मूर्ख बनाया जा रहा है.' 

यहां देखें पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर पापड़ यानि की 'एशियाई नाचोस' की तस्वीर को @NaanSamantha नाम के हैंडल से शेयर किया गया है. पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'एक कलिनरी क्राइम किया गया है.' इस पोस्ट को अब तक 557.9K देख चुके हैं, जबकि 8 हजार से ज्यादा लोग इस पोस्ट को लाइक कर चुके हैं. वहीं 1 हजार से ज्यादा लोगों ने इस पोस्ट को रीट्वीट किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वायरल हो रही तस्वीर को देख यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने बताया कि, रेस्टोरेंट का नाम 'स्निच बाय द थीव्स' है, जो कि मलेशिया में है. वहीं रेस्टोरेंट की वेबसाइट के मुताबिक, 'एशियन नाचोस' की कीमत 25 मलेशियाई रिंगगिट है, जो लगभग ₹500 रुपये के बराबर है. एक अन्य यूजर ने लिखा, 'मुझे आश्चर्य है कि क्या वे ''मूंग का पापड़'' को काले डॉटेड नाचोज़ के रूप में बुलाएंगे? और मैं 2 रुपये के पापड़ से बहुत संतुष्ट हूं, जो मुझे मसाला पाउडर के साथ मिलता है. 27 डॉलर का लोल (sic) नहीं दे सकता.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'आश्चर्य है कि क्या मैक्सिकन या भारतीयों को अधिक आहत महसूस करना चाहिए.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'पाप सिर्फ एक अपराध नहीं है.'