महात्मा गांधी से लेकर अल्बर्ट आइंस्टीन की इन AI इमेज को देख घूम जाएगा दिमाग, वायरल हो रही तस्वीरें

एक एआई कलाकार ने देश-विदेश के महापुरुषों की एआई तस्वीर क्रीएट शेयर की है और ये दिखाने की कोशिश की है कि अगर ये लोग अपने समय में जिम जाते और बॉडी बिल्डिंग करते तो कैसे नजर आते

महात्मा गांधी से लेकर अल्बर्ट आइंस्टीन की इन AI इमेज को देख घूम जाएगा दिमाग, वायरल हो रही तस्वीरें

महात्मा गांधी से लेकर न्यूटन तक अगर जिम जाते तो कैसे दिखते? देखें AI जेनरेटेड तस्वीरें

आजकल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) जेनरेटेड तस्वीरें हर ओर वायरल हो रही हैं. ऐसे कलाकार तकनीक के मदद से ऐसी तस्वीरें बना रहे है, जिनको देखकर असली और नकली में फर्क करना बेहद मुश्किल है. हाल ही में एक ऐसे ही एआई कलाकार ने देश-विदेश के महापुरुषों की एआई तस्वीर क्रिएट कर शेयर की है और ये दिखाने की कोशिश की है कि, अगर ये लोग अपने समय में जिम जाते और बॉडी बिल्डिंग करते तो कैसे नजर आते. ये एआई तस्वीरों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं और चर्चा का विषय बन हुई हैं.

महात्मा गांधी से लेकर न्यूटन तक की तस्वीर शामिल

इस पोस्ट में महात्मा गांधी, आइजैक न्यूटन, विलियम शेक्सपियर, कार्ल मार्क्स, रवींद्रनाथ टैगोर, , विन्सेन्ट वान गाग, नेल्सन मंडेला, निकोला टेस्ला और अल्बर्ट आइंस्टीन जैसे महापुरुषों की एआई जेनरेटेड तस्वीरें शेयर की गई हैं. तस्वीर बनाने वाले आर्टिस्ट शाहिद ने तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'ऐतिहासिक हस्तियां, वे ऊपर जिम कर रहे हैं.' उन्होंने यह भी खुलासा किया कि, उन्होंने मिडजर्नी नामक एआई एप्लिकेशन का उपयोग करके तस्वीरें बनाईं.

यहां देखें पोस्ट

महात्मा गांधी की तस्वीर में उन्हें मसल्स के साथ देखा जा सकता है, वहीं अल्बर्ट आइंस्टीन और रवींद्रनाथ टैगोर की भी कुछ ऐसी ही तस्वीर नजर आती हैं. तस्वीर पर 4 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं. साथ ही लोग इन तस्वीरों पर हैरानी जताते हुए कमेंट्स भी कर रहे हैं. कुछ यूजर्स ने लिखा कि, 'तस्वीरें आज के बॉलीवुड स्टार्स की बॉडी से मिलती-जुलती लग रही हैं, वहीं एक ने सलाह दी कि, इसमें कुछ महान महिलाओं को भी शामिल किया जा सकता था.  

ये भी देखें-सारा अली अपनी फिल्म जरा हटके जरा बचके पर : "हम एक देश हैं, हम सभी में एक जैसी भावनाएं हैं"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com