बाघ को जंज़ीर में बांधकर टहला रहा था छोटा लड़का, अचानक बच्चे पर झपटा, फिर जो हुआ, यूजर्स बोले- वो टाइगर है टॉमी नहीं...

एक जगह आप देखेंगे शुरुआत में बाघ बड़ा शांत दिख रहा है लेकिन अचानक वह लड़के पर झपटता है, जिससे बच्चा डर जाता है और जंजीर छोड़कर भागता है.

बाघ को जंज़ीर में बांधकर टहला रहा था छोटा लड़का, अचानक बच्चे पर झपटा, फिर जो हुआ, यूजर्स बोले- वो टाइगर है टॉमी नहीं...

बाघ को जंज़ीर में बांधकर टहला रहा था छोटा लड़का

लाहौर के इंफ्लुएंसर नौमान हसन (Influencer Nouman Hassan) द्वारा हाल ही में शेयर किए गए एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है. फ़ुटेज में एक छोटे लड़के को एक घर के चारों ओर एक बाघ के साथ घूमते हुए दिखाया गया है, बाघ के गले में एक जंजीर बंधी है, जिसे बच्चे ने मजबूती से पकड़ रखा है. हसन ने इस हैरान कर देने वाले वीडियो को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया और महज पांच दिनों के भीतर इसे 36.5 मिलियन बार देखा गया और 1.7 मिलियन लाइक्स मिले.

वायरल वीडियो में एक छोटे लड़के को बाघ के साथ चलते हुए दिखाया गया है. एक जगह आप देखेंगे शुरुआत में बाघ बड़ा शांत दिख रहा है लेकिन अचानक वह लड़के पर झपटता है, जिससे बच्चा डर जाता है और जंजीर छोड़कर भागता है. तभी वहां छड़ी लिए हुए पास खड़ा एक शख्स उसे बचाने आ जाता है. और बाघ को डांटता है.

बता दें के नौमान हसन नियमित रूप से बाघ, सांप और मगरमच्छ सहित जानवरों के अपने पर्सनल कलेक्शन के वीडियो पोस्ट करते हैं. हालांकि उन्होंने लड़के के बारे में कुछ नहीं कहा है, लेकिन कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने दावा किया कि वह हसन का भतीजा है.

देखें Video:

अब वायरल हो रहे वीडियो ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की लहर दौड़ा दी है. एक यूजर ने वीडियो की आलोचना की और इसे ''हास्यास्पद'' बताया. एक यूजर ने लिखा, 'यह इंसानी बुद्धि का सबसे मूर्खतापूर्ण कृत्य है.' एक अन्य यूजर ने लिखा, "इसके आस-पास रहना खतरनाक है क्योंकि यह एक शिकारी है."

हसन के निजी संग्रह में भी शेर हैं, जिन्हें उन्होंने पिछले साल अगस्त में लाहौर सफारी चिड़ियाघर द्वारा की गई नीलामी से खरीदा था. चिड़ियाघर ने जगह खाली करने और मांस के खर्च को कम करने के लिए एक दर्जन शेरों और बाघों की नीलामी की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उस समय हसन ने कहा था कि उन्होंने "दो से तीन शेर" खरीदे, यह कहते हुए कि नीलामी उन निजी संग्राहकों के लिए जीन पूल में विविधता लाने का एक अच्छा तरीका था जिनके पास पहले से ही एक बाघ है. हसन और इन बड़ी बिल्लियों के अन्य मालिक सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करते हैं और उन्हें फिल्मों और फोटोशूट के लिए किराए पर देते हैं.