विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 29, 2023

पहाड़ से गिरता रहा बर्फ का बवंडर, हिमस्खलन का ख़ौफनाक मंज़र देख सहम गए लोग, बोले- पहले नहीं देखा ऐसा खतरनाक...

यूटा हिमस्खलन केंद्र के अनुसार, बर्फ के बादल एक हिमस्खलन के कारण बने थे जो रुक गया था, जबकि हवा में बर्फ के टुकड़े चलते रहे.

पहाड़ से गिरता रहा बर्फ का बवंडर, हिमस्खलन का ख़ौफनाक मंज़र देख सहम गए लोग, बोले- पहले नहीं देखा ऐसा खतरनाक...
पहाड़ से गिरता रहा बर्फ का बवंडर, हिमस्खलन का ख़ौफनाक मंज़र देख सहम गए लोग

इंटरनेट पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें यूटा, यूएस (US) में स्कीयर द्वारा देखा गया हिमस्खलन (avalanche) दिखाया गया है. पावर क्लाउड हिमस्खलन यूटा स्की रिसॉर्ट (Utah ski resort) में देखा गया था. वीडियो को यूटा एवलांच सेंटर ने यूट्यूब (YouTube) पर पोस्ट किया था. वीडियो में दिख रहा है कि दो स्कीयर हिमस्खलन को दूर से देख रहे हैं और इसे अपने फोन में कैद करने की कोशिश कर रहे हैं. बर्फ से ढके पहाड़ से, भारी मात्रा में बर्फ माउंट टिम्पेनोगोस की तरफ से नीचे की ओर जाती हुई दिखाई देती है. यह चकाचौंध बवंडर में स्कर्ट और स्नोबोर्डर्स के समूह पर तैरता है.

वीडियो रिकॉर्ड करने वाले शख्स को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "व्हाट द हेक ब्रो? यह मेरे द्वारा वास्तविक जीवन में देखे गए सबसे बड़े हिमस्खलन में से एक है. यह हमें मारने वाला है."

यूटा हिमस्खलन केंद्र के अनुसार, बर्फ के बादल एक हिमस्खलन के कारण बने थे जो रुक गया था, जबकि हवा में बर्फ के टुकड़े चलते रहे. केंद्र ने कहा, "स्की क्षेत्र से सटे सूखी झीलों के क्षेत्र में हिमस्खलन का मलबा सुरक्षित रूप से रुक गया लेकिन धूल के बादल सैकड़ों गज तक चले गए."

वीडियो ट्विटर पर भी सामने आया और क्रिस हैरिंगटन द्वारा शेयर किया गया. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "एक दोस्त ने @SundanceResort पर हिमस्खलन अभी-अभी मेरे साथ यह शेयर किया." हैरिंगटन ने कमेंट सेक्शन में बताया कि कोई घायल नहीं हुआ. उन्होंने लिखा, "सनडांस के साथ पुष्टि की है कि यह संपत्ति से बाहर था और कोई चोट नहीं थी." 

देखें Video:

वीडियो वायरल होने के बाद इंटरनेट यूजर्स हैरान हैं. एक यूजर ने लिखा, "सामान्य विचार: अगर आप एक बड़े हिमस्खलन जैसी चीज को अपने रास्ते पर लुढ़कते हुए देखते हैं, तो मान लें कि आप नुकसान के रास्ते में हैं और वहां से निकल जाएं. मैं हैरान हूं कि वे लोग वीडियो और तस्वीरें लेने के लिए इधर-उधर लटके रहे." एक अन्य यूजर ने लिखा, "वाह! क्या अविश्वसनीय फुटेज #avalance है." दूसरे ने लिखा, "मैं इस परिदृश्य में विपरीत दिशा में दौड़ रहा हूं." 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कार हादसे में खोया बॉयफ्रेंड, अब भूत से शादी कर रही ताइवानी महिला, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें
पहाड़ से गिरता रहा बर्फ का बवंडर, हिमस्खलन का ख़ौफनाक मंज़र देख सहम गए लोग, बोले- पहले नहीं देखा ऐसा खतरनाक...
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Next Article
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;