सड़क पर भागता दिखा कंगारू, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO, लोग बोले- भारत में कैसे आया ?

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले की सड़कों पर कुछ लोगों ने कंगारुओं (Kangaroo) को घूमते हुए देखा. जिसका एक चौंकाने वाला वीडियो ट्विटर पर सामने आया है.

सड़क पर भागता दिखा कंगारू, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO, लोग बोले- भारत में कैसे आया ?

सड़क पर भागता दिखा कंगारू, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ VIDEO

ऑस्ट्रेलिया, तस्मानिया और न्यू गिनी को छोड़कर कंगारू दुनिया में कहीं और नहीं पाए जाते हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है. दरअसल, पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले की सड़कों पर कुछ लोगों ने कंगारुओं (Kangaroo) को घूमते हुए देखा. जिसका एक चौंकाने वाला वीडियो ट्विटर पर सामने आया है. लोग ये देखकर काफी चिंतित हैं कि आखिर कैसे ये जानवर अपने प्राकृतिक आवास से हजारों मील दूर आ गए. लोग वीडियो देखकर काफी हैरान है कि आखिर ये भारत में कैसे आ गए ?

इस बीच आईएफएस अधिकारी परवीन कासवांन ने वीडियो शेयर करते हुए ये दावा किया है कि कंगारुओं की तस्करी की जा रही है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, वे इस क्षेत्र के किसी भी चिड़ियाघर में मौजूद नहीं हैं. वे तस्करी का हिस्सा हैं. बाद में उन्हें जब्त कर लिया गया. चिड़ियाघर में अब उन्हें सुरक्षित रखा गया है. पिछले महीने भी एक कंगारू के साथ दो को गिरफ्तार किया गया था.

वीडियो वायरल होने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने जलपाईगुड़ी और सिलीगुड़ी से 2 कंगारुओं को बचाया. अधिकारियों को सिलीगुड़ी के पास एक कंगारू बच्चे का शव भी मिला. बैकुंठपुर वन प्रभाग के तहत बेलाकोबा वन रेंज के रेंजर संजय दत्ता ने कहा, 'कंगारुओं के शरीर पर कुछ गंभीर चोटें थीं और उन्हें आगे के इलाज के लिए बंगाल सफारी पार्क भेज दिया गया है. मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेंजर संजय दत्ता ने कहा, 'हमने इन कंगारुओं के ठिकाने का पता लगाने के लिए आगे की जांच शुरू की है, उन्हें किसके द्वारा और कैसे जंगल में लाया गया, साथ ही उन्हें लाने के पीछे का कारण क्या है. इसका भी पता लगाया जाएगा.'