विज्ञापन
Story ProgressBack

कैसे गुज़रता है रेस्टोरेंट में काम करने वाले 'वेटर' का पूरा दिन, कैसे होती है दिन की शुरुआत, Video देख आ जाएंगे आंसू

एक रेस्तरां के इंस्टाग्राम अकाउंट Nini's Kitchen द्वारा पोस्ट की गई, "सुबह, घर से दूर, एक वेटर की" कैप्शन वाली छोटी क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है.

Read Time: 3 mins
कैसे गुज़रता है रेस्टोरेंट में काम करने वाले 'वेटर' का पूरा दिन, कैसे होती है दिन की शुरुआत, Video देख आ जाएंगे आंसू
कैसे गुज़रता है रेस्टोरेंट में काम करने वाले 'वेटर' का पूरा दिन

अहमदाबाद में एक वेटर के एक पूरे दिन का रूटीन दिखाने वाले एक वीडियो ने इंटरनेट को भावुक कर दिया है क्योंकि सोशल मीडिया यूजर्स चुनौतियों से निपटने के उसके धैर्य और दृढ़ संकल्प से पूरी तरह प्रभावित हुए. एक रेस्तरां के इंस्टाग्राम अकाउंट Nini's Kitchen द्वारा पोस्ट की गई, "सुबह, घर से दूर, एक वेटर की" कैप्शन वाली छोटी क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है.

अधिकांश सोशल मीडिया यूजर्स ने इस वीडियो को देखने के बाद कहा, "उसकी वास्तविक मुस्कान सबसे प्यारी है," जिसमें युवक को आने वाले दिन के लिए तैयारी करते देखा गया था. इंस्टाग्राम रील रिकॉर्ड करने वाले शख्स का उसके कमरे में, जो सलीके से व्यवस्थित था, लाखों डॉलर की मुस्कान के साथ स्वागत किया गया. उसका बिस्तर साफ-सुथरा था और रसोई भी साफ-सुथरी थी. एक रेफ्रिजरेटर को अस्थायी अलमारी में बदल दिया गया.

वीडियो में, वह अपने लिए चाय बनाते हुए और पास की एक दुकान से जरूरी सामान खरीदते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसके बाद, वह बर्तन साफ ​​करता है, अपने कपड़े इस्त्री करता है, अपने घर में ताला लगाता है और काम पर निकल जाता है, जहां वह बड़ी मुस्कान के साथ ग्राहकों को खाना परोसता है. उनकी छोटी लाइफ स्टाइल उनकी खुशमिजाज भावना को प्रभावित नहीं करती है और यही इस वीडियो की सबसे बड़ी सीख है.

देखें Video:

वायरल वीडियो के कमेंट सेक्शन में जिसे सोशल मीडिया यूजर्स ने “उत्तम” पाया, एक और महत्वपूर्ण संदेश है: “रेस्तरां के कर्मचारियों के प्रति दयालु होने से कोई नुकसान नहीं होगा. आइए दयालु बनें, यह समझें कि हर किसी के अपने संघर्ष हैं और वे सम्मान के पात्र हैं.

एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, “जीवन का कितना सुन्दर दस्तावेज़ है! और उनकी मुस्कान बहुत प्रभावशाली है,'' जबकि दूसरे ने कहा, ''इससे ​​आंसू आ गए.'' तीसरे ने लिखा, “हर दिन सामना करने वाली हर विषम परिस्थिति के बावजूद उसकी मुस्कुराहट को देखो! वह मुस्कान ही सब कुछ है. यह उसकी आशा, महत्वाकांक्षा, दृष्टिकोण, भावना, प्रेरणा जो कुछ भी आप कह सकते हैं."

कई अन्य लोगों ने वीडियो साझा करने के लिए निनीज़ किचन को धन्यवाद दिया: “यह सबसे प्यारी चीज़ है जो मैंने पिछले कुछ समय में इंस्टाग्राम पर देखी है. इस कहानी को साझा करने के लिए @ninis.kitchen को धन्यवाद.

वास्तव में, निनीज़ किचन ने इस विशेष वीडियो को बनाने के पीछे का कारण भी साझा किया: “यह एक दिन बाद बनाया गया था जब उनके एक सहकर्मी को एक गेस्ट ने प्रतीक्षा करने के लिए कहने पर चिल्लाया था. मैं बस यह उजागर करना चाहता था कि वे गुमनाम लोग नहीं हैं, बल्कि वास्तविक भावनाओं वाले वास्तविक लोग हैं, जो जीवनयापन के लिए हर दिन अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं. थोड़ी सी दया अच्छी होगी.”

ये Video भी देखें: MDH और Everest Masala में ख़तरनाक केमिकल, क्या मसालों से हो सकता है Cancer?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बैंड वालों ने बजाया 'मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू' का ये वर्जन, सुनकर झूम उठा सोशल मीडिया
कैसे गुज़रता है रेस्टोरेंट में काम करने वाले 'वेटर' का पूरा दिन, कैसे होती है दिन की शुरुआत, Video देख आ जाएंगे आंसू
गहरे रेत के कुएं में गिर गया हाथी का बच्चा, पास खड़े होकर इंतज़ार कर रही थी मां, फिर वन अधिकारियों ने किया ये कमाल
Next Article
गहरे रेत के कुएं में गिर गया हाथी का बच्चा, पास खड़े होकर इंतज़ार कर रही थी मां, फिर वन अधिकारियों ने किया ये कमाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;