टूटी चप्पल तो आपने घर में कई बार ठीक की होगी, लेकिन ये जुगाड़ सबसे बेस्ट है - देखें Video

इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे इस वीडियो में टूटी चप्पल (Slipper) को दोबारा मजबूती से बनाने का एक जबरदस्त जुगाड़ (Jugaad) दिखाया गया है. ये जुगाड़ ऐसा है कि एक बार अगर आपकी चप्पल बन गई तो वो दोबारा जल्दी नहीं टूटने वाली है.

टूटी चप्पल तो आपने घर में कई बार ठीक की होगी, लेकिन ये जुगाड़ सबसे बेस्ट है - देखें Video

टूटी चप्पल ठीक करने का बेस्ट जुगाड़

हमारे देश के लोग हर काम के लिए जुगाड़ का तरीका अपनाना ज्यादा पसंद करते हैं. क्योंकि जुगाड़ से तो भाई हर काम आसान हो जाता है. फिर जब कोई काम आसानी से हो ही जा रहा को उसके लिए मेहनत करने की क्या जरूरत है. लेकिन एक बात ये भी है कि जुगाड़ के लिए भी दिमाग की जरूरत पड़ती है, क्योंकि बिना दिमाग लगाए कोई भी जुगाड़ नहीं हो सकता है. सोशल मीडिया पर आए दिन जुगाड़ के तमाम वीडियो देखने को मिलते रहते हैं. लेकिन अब जो जुगाड़ सोशल मीडिया पर देखने को मिला है उसको देखने के बाद तो आप भी सोचेंगे कि ये जुगाड़ आपके दिमाग में पहले क्यों नहीं आया. क्या आपने घर में कभी अपनी टूटी चप्पल बनाई है ? अगर आप भी ऐसा करते हैं तो ये वीडियो आपको जरूर पसंद आएगा.

इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे इस वीडियो में टूटी चप्पल (Slipper) को दोबारा मजबूती से बनाने का एक जबरदस्त जुगाड़ (Jugaad) दिखाया गया है. ये जुगाड़ ऐसा है कि एक बार अगर आपकी चप्पल बन गई तो वो दोबारा जल्दी नहीं टूटने वाली है. वीडियो को  tahreemanam नाम के पेज से शेयर किया गया है.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो में आप देख सकते हैं कि शख्स ने टूटी चप्पल को जोड़ने के लिए नट बोल्ट का इस्तेमाल किया है. उसने चप्पल में नट बोल्ट लगा दिया है. शख्स ने चप्पल में उंगलियों और अंगूठे फंसाने वाली जगह को बेस जोड़ने के लिए नट बोल्ट लगाकर कस दिया है. जिसे देखकर ही पता लग रहा है कि अब ये चप्पल तो जल्दी नहीं टूटने वाली है.