विज्ञापन

क्या सोने का बना है वॉशरूम ? बेंगलुरु के इस मॉल के Restroom में जाने के लगते हैं 1000 रुपए! VIP कल्चर पर भड़के लोग

किसी भी मॉल के बाथरूम में घुसने से पहले पता कर लेना कि यहां कोई चार्ज तो नहीं हैं, क्योंकि बेंगलुरु के एक मॉल में रेस्टरूम में जाने के लिए 1000 रुपये की पर्ची दिखानी होगी.

क्या सोने का बना है वॉशरूम ? बेंगलुरु के इस मॉल के Restroom में जाने के लगते हैं 1000 रुपए! VIP कल्चर पर भड़के लोग
बेंगलुरु के इस मॉल में बाथरूम जाना है तो पहले करना होगा ये काम

VIP कल्चर रेस्टरूम (Washroom) तक भी पहुंच जाएगा, किसी ने सोचा भी नहीं होगा. ऐसा ही कुछ हुआ है, देश की सबसे बड़ी आईटी हब सिटी बेंगलुरु (Bengaluru) के एक पॉप्युलर मॉल में. इस मॉल के रेस्टरूम में जाने के लिए 1000 रुपये खर्च करने होंगे. जी हां, शॉक्ड हो गए ना, यह हकीकत है और सोशल मीडिया पर बेंगलुरु के इस मॉल के वॉशरूम में वाआईपी कल्चर पॉलिसी से लोग भड़क उठे हैं. सोशल मीडिया पर लोग अब इस पॉलिसी की जमकर आलोचना कर रहे हैं. यह मामला उस वक्त सामने आया, जब एक शख्स ने रेडिट (Reddit) पर इस मॉल में उसके साथ हुई इस भेदभाव वाली घटना का खुलासा किया.

वीआईपी कल्चर से दुखी हुआ शख्स  (Bengaluru Mall Faces Backlash)
DeskKey9633 नामक इस रेडिट यूजर ने बताया कि जब वह ग्राउंड फ्लोर के रेस्टरूम (वॉशरूम) के लिए गया तो उससे 1000 रुपये की बिल की पर्ची दिखाने को कहा. यह मामला व्हाइटफील्ड स्थित फोएनिक्स मार्केटसिटी मॉल (Phoenix Market city Mall in Whitefield) का है. इस यूजर ने अपनी आपबीती सुनाते हुआ कहा, 'इस हफ्ते फोएनिक्स मार्केटसिटी मॉल में मैं बहुत बुरे एक्सपीरियंस से गुजरा, मैं यहां चर्च स्ट्रीट से शॉपिंग करने पहुंचा था और मैंने शॉपिंग करने से पहले वॉशरूम का रास्ता पकड़ा, लेकिन यहां कुछ ऐसा हुआ, जिसकी मैंने कल्पना भी नहीं की थी, ग्राउंड फ्लोर का रेस्टरूम एक वाआईपी रेस्टरूम की तरह डिजाइन किया हुआ था, जिसकी सिक्योरिटी में महिला सिक्योरिटी ऑफिसर खड़ी थीं'.

1000 रुपये का बिल लाओ और रेस्टरूम जाओ 
इस यूजर ने आगे बताया, 'रेस्ट रूम के गेट पर खड़ी महिला सिक्योरिटी ऑफिसर ने मुझसे शॉपिंग का बिल मांगा, लेकिन मैं शॉक्ड था कि उसने बिल क्यों मांगा, लेकिन बाद में, वहां मौजूद लोगों से मुझे पता चला कि अगर 1000 रुपये तक की शॉपिंग का बिल होगा, तो ही रेस्टरूम में जाने दिया जाएगा'. इस शख्स ने आगे बताया है, 'जब मैं मॉल के अन्य वॉशरूम में गया तो वहां जाकर मैं और भी शॉक्ड हो गया, क्योंकि उनकी हालत बहुत ही खराब थी, फ्लश भी काम नहीं कर रहे थे और बदबू भी बहुत थी'.

Discriminatory Bathroom Policy at Phoenix Whitefield - An Unacceptable Experience
byu/DeskKey9633 inbangalore

सोशल भेदभाव को बढ़ावा देता है- शख्स 
इस शख्स ने आगे अपना दुख बताया, 'इतनी भारी इमरजेंसी में उन्होंने मुझे दूसरे वॉशरूम में जाने को कहा, भले ही वीआईपी कल्चर नाम की कोई चीज है, लेकिन यह अन्य सुविधाओं की उपेक्षा को उचित नहीं ठहराता है, मैंने बेंगलुरु या किसी अन्य शहर में किसी भी मॉल में ऐसी कोई पॉलिसी कभी नहीं देखी है और अगर यह एक नया चलन है, तो यह बहुत दुखी करने वाला है, जो गैर-जरूरी सोशल भेदभाव को बढ़ावा देता है.

कई लोग हुए इस पॉलिसी का शिकार 

वहीं, इस शख्स के पोस्ट को शेयर करने के घंटे बाद ही इस पर लोगों के कमेंट आना शुरू हो गए हैं. इस कहानी पर बाकी लोग भी अपनी आपबीती सुना रहे हैं. एक ने लिखा है, 'हां यह सच है, वहां एक महिला सिक्योरिटी गार्ड है, जो लोगों से 1000 रुपये वाला बिल मांग रही है, मैंने पूछा क्या है सोने का बना वॉशरूम है? लोगों को इस तरह गरीब फील कराने का क्या मतलब है?. एक यूजर ने इस पोस्ट पर कमेंट कर बताया, ' यह लोग पहले 20 रुपये का वोलियंट्री डोनेशन मांगते थे, मुझे लगता है कि अब उसकी जगह 1000 रुपये वाला सिस्टम शुरू कर दिया है'. एक और यूजर ने बताया है, 'मेरे साथ भी यह धोखा हुआ है, जब मैं रेस्टरूम के लिए गया, तो इस महिला सिक्योरिटी ने मुझसे सीधा 1000 रुपये का शॉपिंग बिल मांगा, मैंने पूछा क्यों तो अकड़ने लगी.'  इस VIP कल्चर वॉशरूम पॉलिसी को सामना कर चुके कई लोग बारी-बारी से अपनी आपबीती सुना रहे हैं. वहीं, कई लोगों इसकी आलोचना की है.

ये Video भी देखें:


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शेर को गले लगाकर दुलार करती दिखी महिला, White Lion का ऐसा Video देख डर से कांप जाएंगे आप, फिर भी कहेंगे Cute
क्या सोने का बना है वॉशरूम ? बेंगलुरु के इस मॉल के Restroom में जाने के लगते हैं 1000 रुपए! VIP कल्चर पर भड़के लोग
आसमान में इस दिन दिखेंगे दो चांद! महाभारत से जुड़ा है‘Mini Moon’ का कनेक्शन, ISRO ने किया खुलासा
Next Article
आसमान में इस दिन दिखेंगे दो चांद! महाभारत से जुड़ा है‘Mini Moon’ का कनेक्शन, ISRO ने किया खुलासा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com