IPL 2021 हुआ Postponed, तो दुखी हुए क्रिकेट फैन्स, ट्विटर पर आई Memes की बाढ़

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिये स्थगित (IPL 2021 Postponed) कर दिया गया. इस खबर से क्रिकेट फैन्स काफी दुखी है. ट्विटर पर IPL Postponed टॉप ट्रेंड कर रहा है. कुछ लोग मीम्स (Memes) भी शेयर कर रहे हैं.

IPL 2021 हुआ Postponed, तो दुखी हुए क्रिकेट फैन्स, ट्विटर पर आई Memes की बाढ़

IPL 2021 हुआ Postponed, तो ट्विटर पर आई Memes की बाढ़

बायो बबल में कोविड-19 के कई मामले पाये जाने के कारण पिछले लगभग एक महीने से सुचारू रूप से चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को मंगलवार को अनिश्चितकाल के लिये स्थगित (IPL 2021 Postponed) कर दिया गया. बता दें कि केकेआर की टीम के बाद अब हैदराबाद टीम (SRH) के खिलाड़ी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं. हैदराबाद के खिलाड़ी को कोरोना पॉजिटिव होने से अब पूरी टीम आईसोलेशन चली गई है. इससे पहले केकेआर के वरूण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) और संदीप वॉरियर (Sandeep Warrier) में कोरोना के लक्षण पाए गए थे. वहीं, दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स के भी सपोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव (COVID-19 Positive) हुए थे. ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) ने तत्काल प्रभाव में आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है. ट्विटर पर, आईपीएल प्रशंसकों के बीच मनोदशा कुछ उदास थी. हालांकि, कुछ लोग आईपीएल स्थगित होने की खबर मिलने के बाद मीम्स शेयर (IPL 2021 Memes) कर फैन्स को सांत्वना दे रहे हैं. 

आइए नज़र डालते हैं कुछ ऐसे मीम्स पर जिन्होंने आईपीएल स्थगित किए जाने की खबरें शुरू होने के बाद ट्विटर पर बाढ़ ला दी:

लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने पीटीआई से कहा, ''टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिये निलंबित कर दिया गया है. हम अगले उपलब्ध समय में इस प्रतियोगिता का आयोजन करने की कोशिश करेंगे लेकिन इस महीने ऐसी संभावना नहीं है.'' 

यह घोषणा सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा के कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाये जाने के बाद की गयी.

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, ''हम देखेंगे कि कया साल के दौरान बाद में हमें आईपीएल आयोजन के लिये कोई उपयुक्त समय मिल सकता है. यह सितंबर हो सकता है लेकिन अभी यह केवल कयास होंगे. अभी की स्थिति यह है कि हम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रहे हैं.''


इससे पहले सोमवार को चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच एल बालाजी तथा कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के गेंदबाजों संदीप वारियर्स और वरुण चक्रवर्ती के परिणाम भी पॉजिटिव आये थे. इससे कुछ दिन पहले आस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी कोविड-19 की चिंताओं के कारण लीग से हट गये थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोविड-19 के कारण 2020 में आईपीएल का आयोजन यूएई में जैव सुरक्षित वातावरण में किया गया था. तब केवल टूर्नामेंट से पहले संक्रमण के कुछ मामले सामने आये थे. भारत में अभी प्रतिदिन तीन लाख से अधिक माामले सामने आ रहे हैं जबकि हर दिन 3000 से अधिक लोगों की मौत हो रही है.