विज्ञापन
This Article is From Sep 21, 2023

समंदर में मिली अद्भुत मछली, मुंह में मिले इंसानों जैसे दांत

समंदर में मिली ये विचित्र मछली सबसे वज़नदार शीपहेड फिश बताई जा रही है, जिसके चलते एक अलग ही विश्व रिकॉर्ड बन चुका है. समंदर में मिली इस मछली के दांत हूबहू इंसानों की तरह हैं.

समंदर में मिली अद्भुत मछली, मुंह में मिले इंसानों जैसे दांत
कभी देखी है इस तरह की विचित्र मछली, जिसके मुंह में हो इंसानों जैसे दांत

प्रकृति बड़ी ही अद्भुत है. समय-समय पर जब प्रकृति में छिपे कई ऐसी चीजें और जीव सामने आते हैं, तो इन्हें देखकर खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. यूं तो इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर ऐसे तमाम फोटो और वीडियो आये दिन देखने को मिलते रहते है, लेकिन कई बार कुछ नजारे ऐसे भी होते हैं, जो चौंका देते हैं. ऐसा ही कुछ देखने को मिला अमेरिका के वर्जीनिया में, जहां समंदर में मंडराती एक विचित्र मछली ने हर किसी को चौंका दिया, जिसकी तस्वीर अब इंटरनेट पर लोगों को हैरत में डाल रही है.

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, 38 वर्षीय स्पियरफिशर टॉड एल्डर एक दिन समंदर में मछली पकड़ रहे थे, लेकिन इसी बीच उनके हाथ एक ऐसा अजीबोगरीब जीव लगा, जिसे देखकर वे खुद भी हक्के बक्के रह गए. दरअसल, समंदर में मिली इस मछली के दांत हूबहू इंसानों की तरह हैं. वहीं उसका सिर का आकार भी अन्य मछलियों के मुकाबले काफी बड़ा था. वैसे तो यह एक मछली है, लेकिन देखने में ये काफी विचित्र लग रही है.

टॉड एल्डर के मुताबिक, वे तैरते हुए नीचे गए और आखिर में उन्होंने उस विचित्र मछली को पकड़ ही लिया, इस मछली के दांत बिल्कुल इंसानों की तरह थे. उन्होंने आगे बताया कि, 8.6 किलोग्राम की ये विचित्र मछली अपने मजबूत दांतों से कॉकल्स, ऑइस्टर और क्रैब्स को खाती है. टॉड एल्डर की मानें तो मछली की उम्र 15 साल है. उन्होंने बताया कि, जिस दिन वह डॉक पर थे, उस दौरान वह अपनी पत्नी को भी साथ ले गए थे. मछली के मिलने पर उन्होंने उसके वजन को नापने पर जोर दिया था, जिसके बाद वह खुद हैरान रह गए थे.

इंटरनेशनल अंडरवाटर स्पीयरफिशिंग एसोसिएशन के मुताबिक, समंदर में मिली ये विचित्र मछली सबसे वज़नदार शीपहेड फिश बताई जा रही है, जिसके चलते एक अलग ही विश्व रिकॉर्ड बन चुका है. यूं तो ये मछलियां 3 से 4 पाउंड यानि की 1 से 2 किलो की होती हैं, लेकिन इस मछली का वजह वाकई हैरान कर देने वाला है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
लोन रिकवरी एजेंटों को देख महिला ने किया गजब तमाशा! दैवीय शक्तियों का दिखाया डर, माता बनकर देने लगी श्राप, Video वायरल
समंदर में मिली अद्भुत मछली, मुंह में मिले इंसानों जैसे दांत
ताकत दिखाने के चक्कर में शख्स ने किया खतरनाक स्टंट, चलते ट्रैक्टर के नीचे रख दिया हाथ, Video देख निकल जाएगी चीख
Next Article
ताकत दिखाने के चक्कर में शख्स ने किया खतरनाक स्टंट, चलते ट्रैक्टर के नीचे रख दिया हाथ, Video देख निकल जाएगी चीख
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com