विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 31, 2019

IND vs NZ: टीम इंडिया होती है फ्लॉप तो एमएस धोनी बनते हैं 'मसीहा', कर चुके हैं ये कारनामा

भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच चौथा हेमिल्टन के सेडन पार्क (Ind Vs NZ 4th odi Seddon Park) में खेला गया. टीम इंडिया ये मुकाबला 8 विकेट से बुरी तरह हार गई.

Read Time: 4 mins
IND vs NZ: टीम इंडिया होती है फ्लॉप तो एमएस धोनी बनते हैं 'मसीहा', कर चुके हैं ये कारनामा
Ind Vs NZ 4th odi: टीम इंडिया होती है फ्लॉप तो एमएस धोनी बनते हैं 'मसीहा'.

भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच चौथा हेमिल्टन के सेडन पार्क (Ind Vs NZ 4th odi Seddon Park) में खेला गया. टीम इंडिया ये मुकाबला 8 विकेट से बुरी तरह हार गई. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को बल्लेबाजी के लिए बुलाया. टीम इंडिया के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और 92 रन पर ऑल आउट हो गई. भारत का कोई बल्लेबाज 20 रन तक नहीं पहुंच पाया. ट्रेंड बोल्ट ने 5 विकेट और कोलिन डे ग्रांडहोम ने 3 विकेट लिए. न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया और मुकाबला जल्द ही जीत लिया. विराट कोहली (Virat Kohli) और आखिरी दो वनडे और टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है. वहीं, एमएस धोनी चोट के कारण बाहर हैं. फैन्स को एमएस धोनी (MS Dhoni) की बहुत याद आई. ट्विटर पर धोनी (MS Dhoni) को काफी मिस किया जा रहा है. यूजर ने एक ऐसा आंकड़ा ट्विटर पर दिखाया. जिसको देखकर आप भी कहेंगे कि एमएस धोनी (MS Dhoni) ऐसे मौकों पर टीम इंडिया की नैय्या पार कराने वाले खिवैया हैं. 

IND vs NZ: टीम इंडिया ने बना डाला ये शर्मनाक रिकॉर्ड, लोगों ने उड़ाया मजाक, बोले- क्या दिखा दिया सुबह-सुबह

एमएस धोनी कई बार बन चुके हैं टीम इंडिया के 'मसीहा'
यूजर ने 5 ऐसे मैच के बारे में बताया जिसमें टीम इंडिया की बैटिंग लाइन-अप खराब हो गई तो एमएस धोनी ने शानदार परफॉर्म करते हुए टीम इंडिया को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. 2009 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का मात्र 7 रन पर तीन विकेट गंवा चुका था. जिसके बाद एमएस धोनी बल्लेबाजी करने उतरे और 95 रन जड़ते हुए टीम इंडिया के स्कोर को 188 रन तक पहुंचाया. 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया मात्र 29 रन पर 5 विकेट खो चुकी थी. एमएस धोनी ने 113 रन जड़े और टीम इंडिया के स्कोर को 227 रन तक पहुंचाया.

IND vs NZ: विराट कोहली के जाते ही ताश के पत्तों की तरह बिखर गई टीम इंडिया, ये रहे फ्लॉप होने के 5 कारण

 

 


2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया 76 रन पर 4 विकेट खो चुका था. जिसके बाद धोनी उतरे और 139 रन जड़ते हुएऐ टीम इंडिया को 300 रन के पार पहुंचा दिया. 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया 92 रन पर चार विकेट गंवा चुका था. धोनी ने 85 रन जड़ते हुए टीम इंडिया का स्कोर 288 रन तक पहुंचाय दिया. 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ भारत 25/3 था. धोनी उतरे और 134 रन की शानदार पारी खेली. उस शतक की बदौलत टीम इंडिया का स्कोर 381 तक पहुंच गया था. चोटिल होने के कारण उनको बाहर बैठना पड़ा है. 

रोहित शर्मा के लिए करियर का 200 वां वनडे इंटरनेशनल बेहद निराशाजनक रहा. मैच में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. भारतीय टीम लगातार विकेट गंवाते हुए 30.5 ओवर में 92 रन पर ढेर हो गई. हालत यह रही कि नाबाद 18 रन बनाने वाले निचले क्रम के युजवेंद्र चहल टॉप स्‍कोरर रहे. सात खिलाड़ी तो दोहरी रनसंख्‍या तक नहीं पहुंच पाए. जवाब में न्‍यूजीलैंड ने 14.4 ओवर में  93 रन का लक्ष्‍य हासिल कर लिया. टेलर (37) और निकोल्‍स (30) नाबाद रहे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कोई एक्सप्रेशन, कोई मूव्स का दीवाना, तो कोई संस्कार पर हुआ लट्टू, पल्लू सिर पर रखकर महिला ने किया जबरदस्त डांस
IND vs NZ: टीम इंडिया होती है फ्लॉप तो एमएस धोनी बनते हैं 'मसीहा', कर चुके हैं ये कारनामा
नहर में फंस गया था हाथी का बच्चा, परेशान थी मां, वन अधिकारियों ने पता चलते ही किया रेस्क्यू, फिर दोनों को ऐसे मिलाया
Next Article
नहर में फंस गया था हाथी का बच्चा, परेशान थी मां, वन अधिकारियों ने पता चलते ही किया रेस्क्यू, फिर दोनों को ऐसे मिलाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;