भारत में हैं अमेरिका और चीन से भी अधिक यूनिवर्सिटीज, उद्योगपति Anand Mahindra ने लिस्ट शेयर कर चौंकाया

हाल ही में उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने यूनिवर्सिटीज को लेकर एक आंकड़ा पेश करते हुए अपने ट्विटर हैंडल से दो लिस्ट शेयर की हैं, जिसमें एक लिस्ट में भारत सबसे ऊपर है, जिस पर आनंद महिंद्रा खुशी जाहिर कर रहे हैं.

भारत में हैं अमेरिका और चीन से भी अधिक यूनिवर्सिटीज, उद्योगपति Anand Mahindra ने लिस्ट शेयर कर चौंकाया

इंडिया में हैं सबसे अधिक यूनिवर्सिटीज, Anand Mahindra ने जाहिर की खुशी

 Anand Mahindra Viral Tweet: देश के दिग्गज कारोबारी आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं. वह लोगों से जुड़ने के लिए तरह-तरह की पोस्‍ट भी शेयर करते हैं. अपने मजेदार पोस्ट की वजह से उनकी काफी अच्छी फैन फॉलोइंग भी है. आए दिन उनके पोस्ट और ट्वीट लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचते हुए चर्चा का विषय बने रहते हैं. हाल ही में उन्होंने यूनिवर्सिटीज को लेकर एक आंकड़ा पेश करते हुए दो लिस्ट ट्विटर पर शेयर की हैं.  भारत एक लिस्ट में सबसे ऊपर है, जिस पर आनंद महिंद्रा अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं.

यहां देखें पोस्ट

आनंद महिंद्रा ने हाल ही में यूनिवर्सिटीज की संख्या के आधार पर देशों की एक लिस्ट शेयर की है. भारत सबसे अधिक यूनिवर्सिटीज वाले देश के रूप में लिस्ट में सबसे ऊपर है. आनंद महिंद्रा ने जो स्क्रीनशॉट शेयर किया है, उसके मुताबिक भारत में कुल 5,288 यूनिवर्सिटीज हैं. इसके साथ ही उन्होंने एक और लिस्ट शेयर की है, जिसमें दुनिया के टॉप 500 यूनिवर्सिटीज वाले देशों का जिक्र है, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका दुनिया के शीर्ष 500 विश्वविद्यालयों की सूची में 83 विश्वविद्यालयों के साथ लिस्ट में सबसे ऊपर है. इस लिस्ट में इंडिया 15वें स्थान पर दिख रहा है.

कैप्शन के जरिए दिया ये संदेश

इस तस्वीर को कैप्शन देते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा, 'वह भारत को सबसे अधिक विश्वविद्यालयों वाले राष्ट्रों की सूची में सबसे ऊपर देखकर खुश हैं, लेकिन लक्ष्य मात्रा के बराबर गुणवत्ता बनाना है. हमारा लक्ष्य दोनों सूचियों पर अपनी रैंकिंग को सामान बनाना होना चाहिए!' इस ट्वीट को 1.3 मिलियन बार से अधिक देखा जा चुका है.

नेटिजन्स ने दे डाली ये सलाह

इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए कई यूजर्स देश के एजुकेशन सिस्टम को लेकर शिकायत करते नजर आए. वहीं कुछ यूजर्स आनंद महिंद्रा को सलाह देते दिखे. एक यूजर ने लिखा, 'क्या महिंद्रा शिक्षा क्षेत्र में शामिल हैं? यदि नहीं, तो कृपया एक्सप्लोर करें. मुझे यकीन है कि आप वहां भी बिग डैडी बन सकते हैं.' जबकि एक यूजर ने लिखा, 'आप भारत के एक बड़े उद्योगपति हैं, क्यों न आप कुछ ऐसा शुरू करें, जिससे शिक्षा के क्षेत्र में सुधार हो.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रियंका चोपड़ा: वो दिन गए जब विदेशी फिल्म पुरस्कार समारोहों में दिखते थे गिने चुने एशियाई