रहस्य से भरी इस तस्वीर में आपको सबसे पहले क्या दिखा ? असली चेहरा ढूंढने की जिसने की कोशिश, हुआ बुरा हाल

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली इस पेंटिंग में दो छवियां हैं, जिसे अतियथार्थवादी ऑक्टेवियो ओकाम्पो (Octavio Ocampo) ने बनाया है. इसका शीर्षक 'फॉरएवर ऑलवेज' (Forever Always) है.

रहस्य से भरी इस तस्वीर में आपको सबसे पहले क्या दिखा ? असली चेहरा ढूंढने की जिसने की कोशिश, हुआ बुरा हाल

रहस्य से भरी इस तस्वीर में आपको सबसे पहले क्या दिखा ?

कई बार हमारे साथ ऐसा होता है कि कुछ तस्वीरों को देखकर हमारा दिमाग चकरा जाता है और हम कन्फ्यूज हो जाते हैं. ऐसा इस वजह से क्योंकि एक ही तस्वीर में इतने सारे एलिमेंट्स होते हैं, जिसकी वजह से हमारी नज़रें तुरंत उन्हें समझ नहीं पाती और तस्वीर पर हमारी नज़रें काफी देर तक टिकी रह जाती हैं और ये समझने की कोशिश करती हैं कि आखिर उस तस्वीर में है क्या ? तो आइए हम भी आपको रहस्य से भरी एक ऐसी तस्वीर दिखाते हैं, जिसपर आपकी नज़रें टिकी रह जाएंगी और आप सोचते रह जाएंगे कि इस तस्वीर में आखिर कितने चेहरे हैं और उनमें से असली चेहरा कौन सा है?

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली इस पेंटिंग में दो छवियां हैं, जिसे अतियथार्थवादी ऑक्टेवियो ओकाम्पो (Octavio Ocampo) ने बनाया है. इसका शीर्षक 'फॉरएवर ऑलवेज' (Forever Always) है. कुछ लोगों को पेंटिंग में एक बुजुर्ग जोड़ा एक-दूसरे का सामना करते हुए दिखाई दे रहा है. वहीं दूसरी व्याख्या यह है कि पेंटिंग में एक युवा को एक महिला के बगल में बैठे एक इंस्ट्रूमेंट के साथ दिखाया गया है. पुरुष मैक्सिकन टोपी पहने हुए है और गिटार बजा रहा है जबकि महिला उसके पास बैठी है और उसे देख रही है.

पहली व्याख्या बताती है कि जो लोग सबसे पहले बुज़ुर्ग जोड़े को देखते हैं, उन्होंने जीवन को पूरी तरह से जिया है और अपनी शांति का आनंद ले रहे हैं. वहीं, जो लोग सबसे पहले युवा जोड़े को देखते हैं वे अपनी युवावस्था के बीच में होते हैं और भविष्य का सामना करने के लिए आश्वस्त होते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com