ऑनलाइन क्लास में टीचर और बच्चे ने ऐसे दिया एक-दूसरे को 'धोखा', IPS बोला- इसे कहते हैं टेक्नोलॉजी - देखें Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर हाल ही में एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देखकर आप सोचेगें कि टेक्नोलॉजी कुछ भी करवा सकती है.यह वीडियो आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

ऑनलाइन क्लास में टीचर और बच्चे ने ऐसे दिया एक-दूसरे को 'धोखा', IPS बोला- इसे कहते हैं टेक्नोलॉजी - देखें Video

ऑनलाइन क्लास में टीचर और बच्चे ने ऐसे दिया एक-दूसरे को 'धोखा'

कोरोना की वजह से हुए लॉकडाउन के बाद से देशभर के स्कूल लंबे समय तक बंद रहे. इस दौरान बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो इसके लिए स्कूलों ने बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज शुरु कर दीं, ताकि बच्चे घर पर ही रहकर अपनी पढ़ाई पूरी कर सकें. लेकिन, ऑनलाइन क्लासेज (Online Classes) के दौरान ऐसा देखा गया कि न तो बच्चे ही मन लगाकर पढ़ाई कर पा रहे हैं और न ही टीचर उन्हें पूरे मन से पढ़ा पा रहे हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर हाल ही में एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देखकर आप सोचेगें कि टेक्नोलॉजी कुछ भी करवा सकती है.

यह वीडियो आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर (IPS Officer Amitabh Thakur) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो में ऑनलाइन क्लास के दौरान टीचर बच्चे को पढ़ा रहा है. आप वीडियो में खुद देख सकते हैं कि कैसे बच्चा ऑनलाइन क्लास के दौरान बड़ी ही आसानी से अपने टीचर को धोखा दे रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि टीचर कंप्यूटर पर बच्चे को पढ़ा रहा है. लेकिन टीचर के सामने जो कैमरा लगा है समें एक बच्चे की फोटो लगी है और वही बच्चा कमरे में दूसरी तरफ लोफे पर लेटकर आराम से खेल रहा है, टीचर को लग रहा है कि बच्चा पढ़ाई कर रहा है. इसके अलावा बच्चे का पिता भी कमरे में आराम से सो रहा है.

देखें Video: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तो आपने देख लिया कि किस तरह ऑनलाइन क्लास के दौरान बच्चा को टीचर को धोखा दे रहा है. आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ‘न तो बच्चा पढ़ रहा है और न टिचर पढ़ा रहा है, फिर भी आनलाइन क्लास विधीवत चल रही है, इसे कहते हैं टेक्नोलॉजी.' यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और इस वीडियो को अबतक 18 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.