IFS ने शेयर की लकड़ी के बीच फंसी भयानक उंगलियों की फोटो, पूछा- ये क्या है? जवाब ने लोगों के रोंगटे खड़े कर दिए

वायरल हो रही इस तस्वीर को आईएफएस अधिकारी डॉ सम्राट गौड़ा (IFS Samrat Gowda) ने शेयर किया है. तस्वीर में एक बड़ी लकड़ी के बीच फंसी खौफनाक उंगलियां नज़र आ रही हैं.

IFS ने शेयर की लकड़ी के बीच फंसी भयानक उंगलियों की फोटो, पूछा- ये क्या है? जवाब ने लोगों के रोंगटे खड़े कर दिए

IFS ने शेयर की लकड़ी के बीच फंसी भयानक उंगलियों की फोटो, पूछा- ये क्या है?

इंटरनेट वो दुनिया है जहां कब क्या देखने और सुनने को मिल जाए इस बात किसी को कोई अंदाज़ा नहीं होता. कभी सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली चीजें इतनी डरावनी होती हैं कि उन्हें सुनकर और देखकर हमारे रोंगटे खड़े हो जाते हैं और कभी कंटेंट इतना मजेदार होता है कि हंसते-हंसते हम थक जाते हैं. इतना ही नहीं, कई बार को इतनी हैरतअंगेज़ वीडियो और तस्वीरें देखने को मिलते हैं, जिन्हें देखने के बाद भी हमें अपनी आंखों पर भरोसा नहीं होता. ऐसी ही एक भयानक तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसे देखकर आप भी सहम जाएंगे. 

वायरल हो रही इस तस्वीर को आईएफएस अधिकारी डॉ सम्राट गौड़ा (IFS Samrat Gowda) ने शेयर किया है. तस्वीर में एक बड़ी लकड़ी के बीच फंसी खौफनाक उंगलियां नज़र आ रही हैं. उनका रंग बैंगनी और ग्रे जैसा है. उंगली पर नाखून भी हैं जो काले से नजर आ रहे हैं. आपको देखकर लगेगा शायद तने के पीछे कोई राक्षस छुपा है मगर सच तो ये है कि ये कोई भूत-प्रेत या राक्षस नहीं है, बल्कि एक तरह का फंगस है. जिसे देखकर पहली नज़र में तो किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. इस तस्वीर के साथ आईएफएस अधिकारी ने सवाल पूछते हुए कैप्शन में लिखा है- क्या आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि ये क्या है? बस फिर क्या था इसके बाद तो यूजर्स ने जवाब की बौछार कर दी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पोस्ट पर यूजर्स ढेरों मजेदार जवाब देने लगे. इस पोस्ट को अबतक 130 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग पोस्ट पर ढेरों मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि फोटो देखकर यही लग रहा है कि जंगलों में भूत भी होते हैं! कई ने बताया कि ये एक तरह का फंगस है जो मशरूम की तरह उगता है और इसे मरे हुए व्यक्ति की उंगलियां (Dead man's fingers) कहते हैं. ये मर चुके पेड़ों के बेस में या मुरझाए छोटे पौधों में उगने वाले फंगस होते हैं. ये मिट्टी के कॉन्टैक्ट में होते हैं और तनों पर भी उग जाते हैं. एक ने कहा कि ये तो हॉरर फिल्म कॉन्जरिंग के भूत जैसी लग रही है.