चोरी हो गया है मोबाइल तो टेंशन ना लें, पुलिस साइबर एक्सपर्ट की मदद से वापस ला रही है

नोएडा जोन के जो मोबाइल गुमशुदगी में दर्ज थे, उनका पिछले 1 वर्ष का डाटा हर थाने से लिया गया. सभी मोबाइल फोन का IMEI नंबर के जरिए पता लगाया गया कि गुम हुए कौन-कौन मोबाइल अभी भी सक्रिय है. इसके लिए महिला कॉस्टेबल प्रीति को नियुक्त किया गया.

चोरी हो गया है मोबाइल तो टेंशन ना लें, पुलिस साइबर एक्सपर्ट की मदद से वापस ला रही है

अगर किसी कारणवश आपका मोबाइल चोरी हो जाता है या खो जाता है तो घबराने की जरूरत नहीं. पुलिस आपके मोबाइल को वापस लाने में मदद कर रही है. दरअसल, नोएडा पुलिस की खास मुहिम मिशन सहयोग से ये सब संभव हो पा रहा है. शक्ति अवस्थी, एडीसीपी नोएडा के नेतृत्व में विशेष अभियान चलाकर लोगों के खोए हुए मोबाइल वापस कराए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को अब तक 191 लोगों को मोबाइल वापस किया गया है. इन सभी के साल भर पहले मोबाइल चोरी हुए थे. एक विशेष टीम द्वारा इन मोबाइल के उपयोगकर्ताओं को खोए हुए मोबाइल के बारे में बताया गया और असली मालिक तक इन मोबाइल को पहुंचाया गया. इन मोबाइल की कीमत 50 लाख से भी ज्यादा हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

नोएडा जोन के जो मोबाइल गुमशुदगी में दर्ज थे, उनका पिछले 1 वर्ष का डाटा हर थाने से लिया गया. सभी मोबाइल फोन का IMEI नंबर के जरिए पता लगाया गया कि गुम हुए कौन-कौन मोबाइल अभी भी सक्रिय है. इसके लिए महिला कॉस्टेबल प्रीति को नियुक्त किया गया. प्रीति ने सभी गुम हुए मोबाइल की पूरी जानकारी ली फिर उपयोगकर्ताओं को फोन लगाकर बताया कि जिस मोबाइल को वो चला रहे हैं वो किसी और के द्वारा खरीदा गया है. लोगों को बताया गया कि मोबाइल का मालिक कोई और है तब लोगों ने खुद ही मोबाइल कुरियर करवा दिया.

Latest and Breaking News on NDTV

इस कोशिश पर शक्ति अवस्थी बताते हैं कि हमारी कोशिश है कि लोगों को खोया हुआ मोबाइल वापस किया जाए. साथ ही साथ इस मुहिम का उद्देश्य है कि लोग सस्ते दामों में लोकल दुकान से मोबाइल ना खरीदें. यह एक तरह से जागरुकता अभियान है. कई लोग जाने-अनजाने में लोकल शॉप से सस्ते दामों में पुराना मोबाइल ले लेते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देखा जाए तो ये बेहतरीन मुहिम है. मोबाइल के असली मालिकों तक उनके मोबाइल मिल गए. इस मुहिम में नोएडा पुलिस बेहतरीन काम कर रही है.