तस्वीर में दिख रहे शख्स को पहचानिए, वर्तमान में देश के किसी एक राज्य के मुख्यमंत्री हैं

इस तस्वीर में कुल 14 लोग मौजूद हैं. एक शख्स ऐसे भी हैं, जो देश के एक प्रमुख राज्य के मुख्यमंत्री हैं. अगर आपकी नज़र पारखी है तो आप शख्स को पहचान कर नाम बताइए.

तस्वीर में दिख रहे शख्स को पहचानिए, वर्तमान में देश के किसी एक राज्य के मुख्यमंत्री हैं

यूं तो सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें वायरल होती रहती हैं, जिन्हें देखने के बाद लोग दंग हो जाते हैं. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में कुल 14 लोग मौजूद हैं. एक शख्स ऐसे भी हैं, जो देश के एक प्रमुख राज्य के मुख्यमंत्री हैं. अगर आपकी नज़र पारखी है तो आप शख्स को पहचान कर नाम बताइए. वैसे मैं आपको शुरुआत में कुछ हिंट्स दे देता हूं. ये शख्स जिस प्रदेश के सीएम हैं, उसे हिन्दुस्तान का दिल कहा जाता है. जनता इन्हें प्रेम से मामा कहती है. अब तो आप समझ ही गए होंगे.

वैसे क्या है नाम?

बिना देर किए हुए मैं आपको एक और तस्वीर दिखाता हूं. इस तस्वीर को ध्यान से देखिए और शख्स का नाम बताइए.

तस्वीर देखें

तस्वीर देखने के बाद आप समझ ही गए होंगे कि ये मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैं. ये इनकी बहुत ही पुरानी तस्वीर है. उस समय ये कॉलेज में पढ़ाई किया करते थे. अपने दोस्तों के साथ कॉलेज में ये मौजूद हैं.

दरअसल, हमीदिया महाविद्यालय के स्थापना के 75 वर्ष पूरे होने पर आयोजित अमृत महोत्सव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बेहद खुश नजर आएं. उन्होंने इस तस्वीर को देखते हुए काफी खुश नजर आएं. गीत के जरिए अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं. उन्होंने एक गीत की पंक्तियां गुनगुनाते हुए कहा, ‘एहसान मेरे दिल पे तुम्हारा है दोस्तो.., ये दिल तुम्हारे प्यार का मारा है दोस्तो.. बनता है मेरा काम तुम्हारे ही काम से.., होता है मेरा नाम तुम्हारे ही नाम से.., तुम जैसे मेहरबां का सहारा है दोस्तो.'

सीएम शिवराज ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए कहा- हमीदिया कॉलेज पर गर्व है मुझे, जिंदगी के सबसे सुखद पल जो होते हैं, वो स्कूल और कॉलेज के दिन ही होते हैं.

ट्वीट देखें

मुख्यमंत्री ने एक तस्वीर साझा की, 14 साथियों के बीच बैठे शिवराज सिंह की पहचान पहेली सरीखी थी जिसका खुलासा खुद उन्होंने किया. हमारे दर्शकों के लिये ये पहली हम अगली इस तस्वीर में सुलझा देंगे.

pgu730jo

वैसे आपको ये स्टोरी कैसी लगी? कमेंट करके हमें बताइएगा. आप इस स्टोरी को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com