IAS अधिकारी ने शेयर की भरूच कलेक्टर की 10वीं की मार्कशीट, गणित में थे 36 और अंग्रेजी में थे 35 नंबर

Story of IAS Officer: 10वीं के अंक से यह बिल्कुल तय नहीं किया जा सकता कि आप भविष्य में सफल होंगे या असफल. इसका उदाहरण पेश किया है आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने, जिन्होंने अपने ट्विटर पर भरूच के कलेक्टर तुषार सुमेरा और उनकी 10वीं की मार्कशीट शेयर की है.

IAS अधिकारी ने शेयर की भरूच कलेक्टर की 10वीं की मार्कशीट, गणित में थे 36 और अंग्रेजी में थे 35 नंबर

'डिग्री नहीं, टैलेंट मैटर करता है', 10वीं के बोर्ड में गणित में थे 36 नंबर और अंग्रेजी में थे 35 नंबर, आज हैं कलेक्टर

IAS Officer 10th Marksheet: कई राज्यों में इन दिनों बोर्ड रिजल्ट्स जारी हो रहे हैं. इनमें कुछ बच्चे अपनी सफलता का परचम लहरा रहे हैं, तो कुछ अपनी विफलता से निराश हैं. इस दुख को मिटाने के लिए कुछ के दिमाग में आत्महत्या जैसे बुरे विचार आने लगते हैं, लेकिन किसी एग्जाम में खराब नतीजे करियर के सारे दरवाजे बंद नहीं करते. इसका उदाहरण दे रहे हैं गुजरात के भरूच जिले के कलेक्टर तुषार सुमेरा  (Tushar Sumera), जिनकी कहानी काफी लोगों के लिए काफी प्रेरणादायक साबित हो सकती है. 

यहां देखें तस्वीर

इंटरनेट पर एक आईएएस अधिकारी का ट्वीट इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल,  IAS अधिकारी अवनीश शरण (IAS Officer Awanish Sharan) ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, 'भरूच के कलेक्टर तुषार सुमेरा ने अपनी दसवीं की मार्कशीट शेयर करते हुए लिखा है कि, उन्हें दसवीं में सिर्फ पासिंग मार्क्स आए थे. उनके 100 में अंग्रेजी में 35, गणित में 36 और विज्ञान में 38 नंबर आए थे. ना सिर्फ पूरे गांव में बल्कि उस स्कूल में यह कहा गया कि यह कुछ नहीं कर सकते.'

3 साल के बच्चे का टैलेंट देख आप भी रह जाएंगे दंग, TV देख प्रोफेशनल्स की तरह बजाने लगा 'Drums'

10वीं के अंक से यह बिल्कुल तय नहीं किया जा सकता कि आप भविष्य में सफल होंगे या असफल. IAS अधिकारी अवनीश शरण के इस ट्वीट का भरूच कलेक्टर तुषार सुमेरा ने जवाब देते री-ट्वीट कर लिखा कि, 'धन्यवाद सर.' बता दें कि भरूच में उत्कर्ष पहल अभियान के तहत किए गए तुषार के कामों की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी तारीफ कर चुके हैं.

आईएअस अवनीश शरण के इस ट्वीट पर तमाम यूजर्स ने रिएक्ट किया है. खबर लिखे जाने तक12.5 हजार से ज्यादा लोगों ने इस पोस्ट को लाइक किया है, जबकि 2200 से अधिक लोग इस पोस्ट को री-ट्वीट कर चुके हैं. एक यूजर ने कहा कि, 'डिग्री नहीं, टैलेंट मैटर करता है.' वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा कि,  'काबिलियत मार्क, ग्रेड या फिर रैंक नहीं तय करती.' एक अन्य शख्स ने लिखा, 'लगन हो तो कुछ भी असंभव नहीं.'

देखें वीडियो- कियारा आडवाणी डांस क्लास के बाहर हुईं स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com