IAS ने पूछा ऐसा सवाल, जिसका जवाब आपके जीवन में लाएगा बड़ा बदलाव !

आईएएस जितिन यादव ने अपने ट्विटर पर ये सवाल लोगों से पूछा है. उन्होंने पूछा- अगर कोई आप पर बिना वजह चिल्लाए. तो फिर, आप कैसे प्रतिक्रिया देंगे ?

IAS ने पूछा ऐसा सवाल, जिसका जवाब आपके जीवन में लाएगा बड़ा बदलाव !

IAS ने पूछा ऐसा सवाल, जिसका जवाब आपके जीवन में लाएगा बड़ा बदलाव !

एक आईएएस अधिकारी ने सोशल मीडिया पर लोगों से एक ऐसा सवाल पूछा है, जो आपको ये सोचने पर मजबूर कर देगा कि आखिर क्या ही है और क्या गलत. ऐसा भी हो सकता है कि इस सवाल का जवाब सुनने के बाद आप खुद के अंदर भी एक बड़ा बदलाव महसूस करने लगे या खुद के अंदर बदलाव लाने की कोशिश करें. आईएएस जितिन यादव ने अपने ट्विटर पर ये सवाल लोगों से पूछा है. उन्होंने पूछा- अगर कोई आप पर बिना वजह चिल्लाए. तो फिर, आप कैसे प्रतिक्रिया देंगे ?

लोगों ने आईएएस के इस सवाल का अलग-अलग तरह से जवाब दिया. जैसे एक का कहना है कि यह सब हालात पर निर्भर करेगा. अगर वो शख्स मुझसे सुपिरियर हुआ तो उन पर चिल्ला नहीं सकते.

आईएएस अधिकारी राम प्रकाश ने सवाल का जवाब देते हुए लिखा कि वो इग्नोर कर देंगे.

बहुत से जवाबों को देखने के बाद आखिर में जितिन यादव ने अपने दूसरे ट्वीट में सवाल का जवाब देते हुए लिखा, 'मुझे हमेशा लगता था कि मेरा गुस्सा मेरे वश में होना चाहिए न कि किसी और के. और यह विचार मेरी प्रतिक्रिया का मार्गदर्शन करेगा. विभिन्न प्रकार के विचारों को देखकर खुशी हुई, और हम सभी के पास परिस्थितियों से निपटने के अपने तरीके हैं.'
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com