स्पेस में अपने बाल कैसे धोते हैं Astronauts ? NASA की अंतरिक्ष यात्री ने शेयर किया Video

इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (ISS) पर सवार नासा की अंतरिक्ष यात्री (Nasa astronaut) मेगन मैकआर्थर (Megan McArthur) ने हाल ही में एक बेहद दिलचस्प वीडियो शेयर किया है. क्लिप में दिखाया गया है कि कैसे अंतरिक्ष यात्री, अंतरिक्ष में अपने बालों को साफ रखते हैं.

स्पेस में अपने बाल कैसे धोते हैं Astronauts ? NASA की अंतरिक्ष यात्री ने शेयर किया Video

स्पेस में अपने बाल कैसे धोते हैं Astronauts ?

इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (ISS) पर सवार नासा की अंतरिक्ष यात्री (Nasa astronaut) मेगन मैकआर्थर (Megan McArthur) ने हाल ही में एक बेहद दिलचस्प वीडियो शेयर किया है. क्लिप में उन्हें समझाते हुए दिखाया गया है कि कैसे  अंतरिक्ष यात्री, अंतरिक्ष में अपने बालों को साफ रखते हैं. उम्मीद है कि ये वीडियो आपको जरूर पसंद आएगा.

अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा, "नहाने का समय! अंतरिक्ष यात्री अंतरिक्ष में स्नान नहीं कर सकते क्योंकि पानी हर जगह फैल जाएगा, इसलिए मैंने सोचा कि मैं बताऊंगी कि हम @Space_Station पर बालों को कैसे साफ रखते हैं. हम पृथ्वी पर जो साधारण चीजें मानते हैं, वे सूक्ष्म-गुरुत्वाकर्षण में इतनी सरल नहीं हैं!"

देखें Video:

वीडियो की शुरुआत वो अपना परिचय देते हुए करती है और कहती है कि उनसे अक्सर पूछा जाता है कि आईएसएस में रहते हुए अंतरिक्ष यात्री दैनिक कार्यों को कैसे पूरा करते हैं. वह फिर बताती है, "मैंने सोचा कि आज मैं आपको दिखाऊंगी कि मैं अंतरिक्ष में अपने बाल कैसे धोती हूं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये वीडियो कुछ दिन पहले ही शेयर किया गया है. इस वीडियो को अबतक 41 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. एक ट्विटर यूजर लिखा- "शानदार!!! प्रदर्शन के लिए धन्यवाद !!" दूसरे ने लिखा- "मुझे लगता है कि अगर आप पृथ्वी पर उस शैम्पू विधि को करते हैं, तो यह बहुत सारा पानी बचाएगा." तीसरे ने कमेंट किया, "सुपर कूल, शेयर करने के लिए धन्यवाद."