गर्मी में अभी से हो रहे हैं बेहाल तो हिमाचल प्रदेश की ये तस्वीरें बना देंगी आपका दिन

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बर्फबारी पड़ रही है. पहाड़ बर्फ की चादर में लिपट गए हैं. मंगलवार को मनाली (Manali) और कुफ्री (Kufri) में तापमान शून्य से नीचे चला गया. राज्य में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश भी हुई.

गर्मी में अभी से हो रहे हैं बेहाल तो हिमाचल प्रदेश की ये तस्वीरें बना देंगी आपका दिन

बर्फ की चादर से लिपटे मनाली, डलहौजी.

देश के कई हिस्सों में गर्मी आ गई है. दिल्ली में भी धीरे-धीरे गर्मी करवट ले रही है. लेकिन हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बर्फबारी पड़ रही है. पहाड़ बर्फ की चादर में लिपट गए हैं. हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर ताजा बर्फबारी के बाद मंगलवार को मनाली (Manali) और कुफ्री (Kufri) में तापमान शून्य से नीचे चला गया. राज्य में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश भी हुई.


हिमाचल प्रदेश के पहाड़ों में बिछी 'सफेद चादर', बर्फबारी देखने के लिए पहुंच रहे हैं पर्यटक

vt9ihopo

कुल्लू जिले में मनाली और शिमला जिले के कुफ्री तथा चंबा जिले के डलहौजी में क्रमश: नौ, तीन और दो सेंटीमीटर बर्फबारी हुई. मौसम विभाग केंद्र, शिमला ने बताया कि सोमवार शाम साढ़े पांच बजे से मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे तक लाहौल और स्पीति क्षेत्र के केलोंग और किन्नौर के कल्पा में क्रमश: 15 सेंटीमीटर और 24 सेंटीमीटर हिमपात हुआ.

वैष्णो देवी में हुई मौसम की पहली बर्फबारी, मनाली भी बर्फीली चादर में ढंकी, देखें- VIDEO

 

01tsh3o8

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसने बताया कि मनाली और कल्पा में न्यूनतम तापमान क्रमश: शून्य से 3.8 डिग्री सेल्सियस और 3.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. केलोंग राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा। यहां का न्यूनतम तापमान शून्य से आठ डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया. कुफ्री का न्यूनतम तापमान शून्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. वहीं, डलहौजी और शिमला का न्यूनतम तापमान क्रमश: 2.1 और 3.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.