बच्चे को शिकारियों से बचाने के लिए हाथियों के झुंड ने लगाया दिमाग, बच्चे के चारों ओर बना लिया घेरा और फिर...

वीडियो में, हाथियों का एक झुंड तत्परता से छोटे बच्चों की रक्षा करता हुआ दिखाई दे रहा है, जबकि दो शिकारियों को आसपास छिपते हुए देखा जा सकता है.

बच्चे को शिकारियों से बचाने के लिए हाथियों के झुंड ने लगाया दिमाग, बच्चे के चारों ओर बना लिया घेरा और फिर...

बच्चे को शिकारियों से बचाने के लिए हाथियों के झुंड ने लगाया दिमाग, बच्चे के चारों ओर बना लिया घेरा

हाथियों को अपने बच्चों के प्रति बेहद सतर्क और देखभाल करने वाला माना जाता है. इंटरनेट ऐसे कई वीडियो का गवाह है जहां हाथी माताओं ने सचमुच अपने बच्चों को मगरमच्छ या बड़ी बिल्लियों के जबड़े से छीन लिया है.

आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा (IFS officer Susanta Nanda) ने एक वीडियो शेयर किया है जो उस तथ्य को मजबूत करता है जो हमने आपको अभी बताया था. वीडियो में, हाथियों का एक झुंड तत्परता से छोटे बच्चों की रक्षा करता हुआ दिखाई दे रहा है, जबकि दो शिकारियों को आसपास छिपते हुए देखा जा सकता है. हाथी तेजी से अपने बच्चों की ओर पीठ करके एक घेरा बनाते हैं.

देखें Video:

कैप्शन में लिखा है, “शेर को देखते ही, हाथी छोटे बच्चे की रक्षा के लिए छोटे बच्चों के चारों ओर एक घेरा बना लेते हैं. जंगल में, कोई भी जानवर हाथियों के झुंड से बेहतर काम नहीं करता है.”

वीडियो को 18 हजार से अधिक बार देखा गया और ढेर सारी प्रतिक्रियाएं मिलीं. झुंड के बीच अविश्वसनीय एकता देखकर लोग हैरान रह गए. कई लोगों ने कमेंट किया, कि किसी भी बड़ी बिल्ली को डराने के लिए कितने हाथी पर्याप्त हैं.

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की शादी में "वी गेम"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com