विज्ञापन

कान से निकाल दो…फिरंगी महिला को दादी मां ने दी ऐसी सलाह, हर औरत के आएगी काम

Heavy Earrings Kyu Nhi Pehnni Chahiye: वीडियो में दादी फिरंगी महिला को ऐसी सलाह दे रही है, जो लोगों को खूब पसंद आ रही है. आइए जानते है दादी फिरंगी महिला को ऐसी सलाह क्यों दे रही है?

कान से निकाल दो…फिरंगी महिला को दादी मां ने दी ऐसी सलाह, हर औरत के आएगी काम
मध्य प्रदेश की दादी और विदेशी महिला का दिल छू लेने वाला वीडियो

Heartwarming Interaction Between Foreigner And Local Woman: दुनिया में ऐसे कई लोग हैं, जिन्हें ज्वैलरी पहनने का बहुत शौक होता है. अक्सर लोगों को कान में झुमके, गले में चेन पहने देखा जाता है, लेकिन कई बार कुछ लोगों के यही शौक उन पर भारी पड़ते नजर आते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसमें एक बुजुर्ग दादी विदेशी महिला से कान की बाली उतारने को कह रही हैं, ये वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में दादी मां उस विदेशी महिला को कान से बाली उतारने की वजह भी बताती हैं. वीडियो में दादी फिरंगी महिला को ऐसी सलाह दे रही है, जो लोगों को खूब पसंद आ रही है. आइए जानते है दादी फिरंगी महिला को ऐसी सलाह क्यों दे रही है?

विदेशी महिला को बाली पहना देख अम्मा ने दी ऐसी सलाह

वायरल हो रहा यह वीडियो मध्य प्रदेश का बताया जा रहा है, जिसमें एक बुजुर्ग दादी विदेशी महिला से भारी कान की बाली उतारने की गुजारिश कर रही हैं. इस वीडियो में दादी का प्यार और स्थानीय संस्कृति की खूबसूरती देखने को मिल रही है. वीडियो की शुरुआत में दादी अपनी विनम्रता से विदेशी महिला को बताती हैं कि क्यों भारी बाली पहनना ठीक नहीं है. वीडियो में देखा जा सकता है कि,  विदेशी महिला अपनी गोद में बकरी लिए हुए अपने एक दोस्त के साथ गांव की एक सड़क पर बैठी होती है, तभी वहां एक अम्मा पहुंचती हैं और विदेशी महिला से बाली उतारने के लिए कहने लगती हैं. उन्होंने कहा कि, यह बाली सच में बहुत भारी है और जैसे ही उन्होंने बाली को हाथ में लिया, उनका चेहरा संतोष और चिंता से भरा था. इसके बाद दादी अपने कान की ओर इशारा करती हैं, जहां बाली पहनने की वजह से कान का निचला हिस्सा दो टुकड़ों में बंट चुका था. यह दृश्य यकीनन भावुक कर देने वाला है.

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर हो रही दादी की तारीफ

इस बातचीत में विदेशी महिला ने दादी की बातों को ध्यान से सुना और बिना किसी हिचक के अपनी बाली उन्हें दे दी. यह पल केवल एक सांस्कृतिक आदान-प्रदान नहीं था, बल्कि यह दिखाता है कि कैसे एक साधारण बातचीत भी दो अलग-अलग संस्कृतियों के बीच की दूरी को कम कर सकती है. इस वीडियो ने ना केवल दादी के अनुभवों को उजागर किया, बल्कि यह भी दर्शाया कि हमारे रीति-रिवाज और परंपराएं कितनी महत्वपूर्ण हैं. सोशल मीडिया पर यह वीडियो लोगों को प्रेरित कर रहा है कि वे अपनी परंपराओं और संस्कृति को समझें और सराहें. वीडियो ने हमें यह सीख दी है कि कभी-कभी सबसे सरल बातचीत भी दिलों को जोड़ने का काम करती है. 

वीडियो देख दिल हार बैठे यूजर्स

इंस्टाग्राम पर इस करीब 32 सेकंड के वीडियो को  @saloni_abraham नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. वीडियो देख चुके एक यूजर ने लिखा, बुजुर्ग महिलाएं भारी झुमके उतारने के लिए कह रही हैं क्योंकि इससे कानों में दर्द होता है. वह बता रही हैं कि कैसे भारी झुमकों की वजह से उनके कान कट गए. ऐसे दिखाते हैं प्यार. दूसरे यूजर ने लिखा, हमारी पुरानी जनरेशन सच में हीरा है. तीसरे यूजर ने लिखा, दादी को उसके कान की कितनी चिंता है. चौथे यूजर ने लिखा, ऐसे ही होते है पुराने लोग, अपने अनुभव से सामने वाले का जीवन आसान बनाने वाले.

ये भी देखें:- सिर पर पानी भरा मटका रखकर किया बवाल डांस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दशहरे पर बहू ने फूंका पति, सास-ससुर और ननद का पुतला, ससुराल वालों को बताया असली रावण
कान से निकाल दो…फिरंगी महिला को दादी मां ने दी ऐसी सलाह, हर औरत के आएगी काम
बाल संत अभिनव अरोड़ा का पर्दाफाश, यूट्यूबर ने शेयर किया चौंकाने वाला वीडियो, एक-एक कर खोल दी सारी पोल
Next Article
बाल संत अभिनव अरोड़ा का पर्दाफाश, यूट्यूबर ने शेयर किया चौंकाने वाला वीडियो, एक-एक कर खोल दी सारी पोल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com