पत्ते जैसा मेंढक देख हैरत में पड़े लोग, वायरल वीडियो देख आप भी जाएंगे चकरा

इन दिनों एक मेंढक बेहद ही अजीब वजह से सुर्खियां बटोर रहा है. इस मेंढक को देखने पर ऐसा लग रहा है जैसे वो कोई सूखा हुआ पत्ता (Dry Leaf) है, लेकिन अगर आप इसे गौर से देखेंगे तब जाकर आपको मालूम होगा कि ये तो मेंढक (Frog) है.

पत्ते जैसा मेंढक देख हैरत में पड़े लोग, वायरल वीडियो देख आप भी जाएंगे चकरा

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया है.

नई दिल्ली:

बरसात ((Rain) के मौसम में मेंढकों के दिखना आम है. ज्यादातर लोग टर्र-टर्र की आवाज सुनते ही समझ जाते हैं कि उनके आसपास मेंढक मौजूद है. लेकिन कुछ एक बार तेज से तेज नजरें मेंढक (Frog) को पहचानने में धोखा खा सकता है. दरअसल इन दिनों एक मेंढक बेहद ही अजीब वजह से सुर्खियां बटोर रहा है. इस मेंढक को देखने पर ऐसा लग रहा है जैसे वो कोई सूखा हुआ पत्ता (Dry Leaf) है, लेकिन अगर आप इसे गौर से देखेंगे तब जाकर आपको मालूम होगा कि ये तो मेंढक (Frog) है.

सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे वीडियो (Video) में एक नही बल्कि तीन-तीन मेंढक एक शख्स ने अपने हाथों पर बिठा रखे हैं. शुरुआत में तो आपको लगेगा कि वीडियो में दिख रहे आदमी ने सूखे पत्ते उठा रखे हैं. फिर भीगी हुई हथेली और इसमें हो रही हरकत देखने के बाद आपको समझ आएगा कि नहीं माजरा कुछ और ही है. असल में जो दिखने में किसी सूखे पत्ते की तरह से दिख रहे हैं, वो मेंढक हैं.

यहां देखिए वीडियो-

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर आईएफएस (IFS) सुरेंद्र मेहरा (Surender Mehra IFS) ने शेयर किया है. उनके शेयर करने के बाद इसे लाखों लोग देख चुके हैं. मेंढकों की ऐसी प्रजाति इससे पहले कभी भी हमने नहीं देखी थी. ऐसे में ज्यादातर लोग इन मेंढकों को देखकर हैरान हैं. मेंढक (Frog) की आंखें भी सूखे वत्तों में मानों धंसी हुई सी हैं और उनकी त्वचा पर पत्तों की डंठल जैसी संरचना दिखाई दे रही है. जो उन्हें बाकी मेंढकों से अलग बनाती है.

ये भी पढ़ें: सफाई कर्मचारी ने कैफे में किया शानदार डांस, मालिक ने देखा तो किया दिल जीतने वाला काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर जैसे ही ये वीडियो (Video) शेयर किया गया वैसे ही लोगों ने भी तेजी से अपनी प्रतिक्रिया दर्ज करानी शुरू कर दी. एक यूजर ने कमेंट सेक्शन में सवाल किया है कि आखिर यह कौन सा जीव है, तो पत्ते जैसा लग रहा है. आपको बता दें कि ऐसे मेंढकों को Malayan horned frog कहते हैं. ये मेढक ज्यादातर बारिश वाले जंगलों में पाए जाते हैं. इन्हें थाईलैंड के दक्षिणी हिस्से में पाया जाता है.