आसमान में उड़ते दिखे हनुमान जी! अद्भुत नज़ारा देख भावविभोर हुए लोग, लगाने लगे 'जय बजरंगबली' के नारे - Video वायरल

हनुमान जी वाले इस ड्रोन (drone) को उड़ते देख ऐसा लग रहा है मानो बजरंगबली जी सच में हवा में उड़ रहे हैं.

आसमान में उड़ते दिखे हनुमान जी! अद्भुत नज़ारा देख भावविभोर हुए लोग, लगाने लगे 'जय बजरंगबली' के नारे - Video वायरल

आसमान में उड़ते दिखे हनुमान जी! अद्भुत नज़ारा देख भावविभोर हुए लोग

पूज्य हिंदू देवता हनुमान जी (बजरंगबली) (Hindu deity Hanuman) के वेश में एक ड्रोन का वीडियो ऑनलाइन सामने आया है और इसने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है. इस वीडियो में जिसे भारत के छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में फिल्माया गया था, लोगों द्वारा आकाश में ड्रोन छोड़ने का अद्भुत दृश्य दिखाया गया है, जिससे भगवान हनुमान की पौराणिक उड़ानों की याद ताजा हो जाती है. हनुमान जी वाले इस ड्रोन (drone) को उड़ते देख ऐसा लग रहा है मानो बजरंगबली जी सच में हवा में उड़ रहे हैं.

वीडियो मूल रूप से इंस्टाग्राम पर विनाल गुप्ता द्वारा पोस्ट किया गया था, जो एक फोटोग्राफर हैं जो छत्तीसगढ़ के शहर अंबिकापुर की मनमोहक झलकियां शेयर करने के लिए जाने जाते हैं.

देखें Video:

ऐसा माना जाता है कि यह अद्भुत दृश्य अक्टूबर में आयोजित दशहरा समारोह के दौरान कैप्चर किया गया था. इसमें ड्रोन को दिखाया गया है, जिसे हनुमान की दिव्य आकृति के अनुसार आकार दिया गया है, जो आकाश में खूबसूरती से उड़ रहा है, जैसे कि नीचे के लोगों को आशीर्वाद दे रहा हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब किसी ने प्रौद्योगिकी के साथ धर्म और विश्वास को जोड़ना चाहा है. नौ साल पहले, एक और हनुमान ड्रोन का ऐसा ही अद्भुत नजारा लुधियाना के आसमान में भी दिखा था, जहां स्थानीय लोग भी इस अनोखी घटना से मंत्रमुग्ध थे.