विज्ञापन

मैं हैरान रह गई... ब्लिंकिट की 10 मिनट एंबुलेंस सर्विस ने बचाई दादा जी की जान... गुरुग्राम की महिला ने पोस्ट में की तारीफ

लिंक्डइन पोस्ट में कोमल कटारिया ने क्विक सेवा की तारीफ करते हुए कहा कि इसने उनके दादा को महत्वपूर्ण देखभाल प्रदान की. उन्होंने पोस्ट में लिखा, "जब हर सेकंड मायने रखता है, ब्लिंकिट एम्बुलेंस मदद करती है."

मैं हैरान रह गई... ब्लिंकिट की 10 मिनट एंबुलेंस सर्विस ने बचाई दादा जी की जान... गुरुग्राम की महिला ने पोस्ट में की तारीफ
ब्लिंकिट की 10 मिनट एंबुलेंस सर्विस ने बचाई जान

गुड़गांव की एक महिला ने दावा किया कि क्विक कॉमर्स ऐप ब्लिंकिट (Blinkit) की 10 मिनट की एम्बुलेंस सेवा ने उसके दादा की जान बचाई. ब्लिंकिट ने जनवरी में गुरुग्राम में "त्वरित और विश्वसनीय" चिकित्सा सहायता के लिए क्विक एम्बुलेंस सेवा शुरू की. लिंक्डइन पोस्ट में कोमल कटारिया ने क्विक सेवा की तारीफ करते हुए कहा कि इसने उनके दादा को महत्वपूर्ण देखभाल प्रदान की. उन्होंने पोस्ट में लिखा, "जब हर सेकंड मायने रखता है, ब्लिंकिट एम्बुलेंस मदद करती है."

उन्होंने कहा, "मेरे दादाजी को तत्काल चिकित्सा की जरूरत थी, और हमने ब्लिंकिट एम्बुलेंस को बुलाया. मुझे हमेशा की तरह लंबा इंतजार, अस्त-व्यस्त भीड़ और अस्पष्ट प्रक्रियाओं की उम्मीद थी. लेकिन उसके बाद जो हुआ, उसने मुझे हैरान कर दिया. कुछ ही मिनटों में एम्बुलेंस आ गई - मैंने जो भी पारंपरिक सेवा देखी है, उससे कहीं ज़्यादा तेज़. पैरामेडिक्स और कर्मचारी अविश्वसनीय रूप से पेशेवर थे, उन्होंने मौके पर ही जांच (बीपी, शुगर, ऑक्सीजन का स्तर) की और अस्पताल पहुंचने से पहले ही स्थिरीकरण सुनिश्चित कर दिया." 

कटारिया ने कहा कि समय पर चिकित्सा सहायता प्रदान करने के अलावा एम्बुलेंस कर्मचारियों की करुणा और ईमानदारी सबसे अलग थी. उन्होंने कहा,"वो हमें बस छोड़कर नहीं चले गए. वे डॉक्टर के आने तक रुके और मेरे दादाजी की स्थिति के बारे में विस्तृत जानकारी दी. जब मेरी मां ने कृतज्ञता से उन्हें पैसे देने की कोशिश की, तो उन्होंने विनम्रता से मना कर दिया." 

उन्होंने कहा कि इस सेवा ने भारत में आपातकालीन प्रतिक्रिया को "पुनर्परिभाषित" किया है. "आपातकालीन सेवाओं में इस तरह की व्यावसायिकता, गति और विनम्रता का संयोजन देखना दुर्लभ है. ब्लिंकिट न केवल त्वरित वाणिज्य में क्रांति ला रहा है - यह आपातकालीन प्रतिक्रिया को पुनर्परिभाषित कर रहा है. आपातकालीन देखभाल और मानवीय दयालुता में स्वर्ण मानक स्थापित करने के लिए टीम को बधाई." 

पोस्ट ने तुरंत ध्यान आकर्षित किया और ज़ोमैटो के संस्थापक दीपिंदर गोयल ने पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें खुशी है कि यह सेवा उनकी मदद करने में सक्षम थी. उन्होंने कहा, "मुझे बहुत खुशी है कि हम उनकी मदद करने में सक्षम थे. आपके दादाजी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. " गुड़गांव से शुरुआत करते हुए, ब्लिंकिट ने अपनी 10-मिनट की एम्बुलेंस को 24/7 सेवा के रूप में लॉन्च किया, जो अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरणों से सुसज्जित है और प्रशिक्षित पैरामेडिक्स द्वारा संचालित है.

ये Video भी देखें:


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: