''स्वर्ग' से जुड़ गई नदी' वॉटरस्पाउट का अद्भुत वीडियो वायरल, देखने वालों ने बताया सुंदर पर रहस्यमयी

हाल ही में सोशल मीडिया पर सुनहरे वॉटरस्पाउट का एक अद्भुत वीडियो हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसे देखने के बाद भी लोग हैरत में हैं

''स्वर्ग' से जुड़ गई नदी' वॉटरस्पाउट का अद्भुत वीडियो वायरल, देखने वालों ने बताया सुंदर पर रहस्यमयी

रूस की कामा नदी पर सुनहरा झरना कैमरे में कैद, नदी के आसमान से जुड़ने की ये घटना है बेहद आश्चर्यजनक

River Linked To Heavens Stunning Video Of Waterspout: नेचर अपने चमत्कारों से हमें आश्चर्यचकित करती रहती है, फिलहाल प्रकृति की ऐसी ही शानदार घटना को दिखाने वाला एक वीडियो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है. यूजर नेम Zlatti71 से ट्विटर पर एक शॉर्ट क्लिप पोस्ट किया गया है. क्लिप में रूस के पर्म क्षेत्र में कामा नदी की सतह पर एक शानदार सुनहरा वॉटरस्पाउट दिखाया गया है. इस दृश्य ने आसपास नावों पर मौजूद दर्शकों को इस अद्भुत मेट्रोलॉजिकल मूवमेंट को कैमरे में कैद करने का मौका दे दिया.

13 जुलाई 2023 को कैप्चर किए गए इस वीडियो में एक लंबा सुनहरा वॉटरस्पाउट (जलस्तंभ) दिख रहा है, जो नदी की सतह से आकाश तक पहुंच गया है. यह वास्तव में शानदार नजारा है. वीडियो का कैप्शन देते हुए लिखा गया है, 'थोड़ा सा प्रकृति और मानसिकता के अंतर के बारे में. कामा नदी. पर्म क्षेत्र. 13 जुलाई, 2023.'

यहां देखें वीडियो

हैरान हैं लोग
इंटरनेट पर इस वीडियो को देखने वाले लोग हैरान है. इसे अब तक एक लाख से ज्यादा यूजर्स देख चुके हैं और हजार से अधिक लाइक्स इस पर आए हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'ये कूल है पर ये है क्या.' एक दूसरे यूजर ने लिखा, 'सुंदर.' एक अन्य यूजर ने इसे सुंदर पर डरावना बताया है.

क्या है वॉटरस्पाउट
वॉटरस्पाउट एक तरह का टॉरनेडो (बवंडर) होता है, जो कॉलम या चक्रवात की तरह हवा में घूमते हुए ऊपर उठता है. आमतौर पर यह समुद्र की सतह पर बनता है. ज्यादातर ट्रॉपिकल और सबट्रॉपिकल रीजन में बनता है.

ये भी देखें- "ओह माय गॉड, बवाल है": पैप्स ने नोरा फतेही और ख़ुशी कपूर से क्या कहा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com