पेन से लाइनें खींचकर बना दी खूबसूरत तस्वीरें, लोगों ने भी लड़की के हुनर की जमकर की तारीफ

कोई भी आर्ट (Art) देखने में जितनी प्यारी लगती है. असल में उसके पीछे उतनी ही मेहनत भी लगी होती है. इन दिनों एक कलाकार अपनी इसी अनोखी कलाकारी के लिए खूब तारीफें बटोर रही है.

पेन से लाइनें खींचकर बना दी खूबसूरत तस्वीरें, लोगों ने भी लड़की के हुनर की जमकर की तारीफ

लड़की के इस हुनर को देखने के बाद लोगों ने उसे खूब सराहा.

नई दिल्ली:

हमारे आसपास कई ऐसे कमाल के कलाकार (Artist) के मौजूद है, जिनकी हर कोई तारीफ करता है. मगर उन्हें अपनी कला को लोगों तक पहुंचाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है. कोई भी आर्ट (Art) देखने में जितनी प्यारी लगती है. असल में उसके पीछे उतनी ही मेहनत भी लगी होती है. खासतौर पर जब कोई चित्र उकेरा जा रहा हो, उसके लिए कई कल्पनाएं करनी पड़ती है. ऐसे में किसी भी आर्ट को अंतिम रूप देना किसी कशमकश से कम नहीं है.

आज हम आपको एक ऐसी कलाकार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका हुनर वाकई बाकियों से अनोखा है. इसलिए उनका सुर्खियों में आना तो एकदम बनता है. हम जिस कलाकार की बात कर रहे हैं उनका नाम नेइलिन डेगाडिलो (Nayelin Delgadillo)  है जो कि सिर्फ पेन से लाइन खींचकर ही बड़ी खूबसूरत तस्वीरें बना देती है. अब ये खबर सुनकर भले ही आपको अजीब लगे. मगर उनकी इसी काबिलियत ने उन्हें अलग पहचान दिलाई है.

यहां देखिए वीडियो-

नेइलिन डेगाडिलो (Nayelin Delgadillo) अमेरिका (America) में रहती हैं. उन्होंने कॉलेज में आर्किटेक्चर की पढ़ाई की है. नेइलिन अपनी अनोखी ड्रॉइंग (Drawing) की वजह से खासा नाम कमा चुकी हैं. उन्होंने एंडलेस ड्राफ्ट्स (Endless Drafts) के नाम से अपना अकाउंट्स तमाम सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म्स पर बनाया है. जहां वो अक्सर अपनी ड्रॉइंग के वीडियोज शेयर करती रहती है. 

ये भी पढ़ें: जेसीबी मशीन पर बैठे दूल्हा-दुल्हन धड़ाम से गिरे नीचे, वीडियो देख छूट जाएंगी हंसी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नेइलिन (Nayelin Delgadillo) क्रॉस हैचिंग टेकनीक (Cross hatching Technique) की मदद से कई खूबसूरत चित्र उकेर देती हैं. इसके लिए वो कई बार पैरेलल तो कई बार इंटरसेक्टिंग लाइन्स का प्रयोग करती हैं. मगर उनका ये हुनर इतना कमाल है कि वो किसी का भी ध्यान अपनी तरफ आसानी से खींच लेती है. एक रिपोर्ट के अनुसार वो 01 माइक्रॉन का पेन इस्तेमाल करती हैं जो मोटाई में 0.25 एमएम है.