आपस में भिड़ गए दो जिराफ, दोनों के बीच हुई जबरदस्त Fight, एक-दूसरे को गर्दन पर मारी लात, वायरल हुई तस्वीरें

शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट (Sheldrick Wildlife Trust) ने तीन तस्वीरों की एक श्रृंखला अपलोड की है जो केन्या में त्सावो के मैदानी इलाकों में दो जिराफों के बीच एक जबरदस्त फाइट को दिखा रही है.

आपस में भिड़ गए दो जिराफ, दोनों के बीच हुई जबरदस्त Fight, एक-दूसरे को गर्दन पर मारी लात, वायरल हुई तस्वीरें

आपस में भिड़ गए दो जिराफ, दोनों के बीच हुई जबरदस्त Fight

जब हम शांत जानवरों के बारे में सोचते हैं, तो जिराफ (giraffe) हमारे दिमाग में सबसे पहले आते हैं क्योंकि ये भी काफी शांत रहने वाले जानवर है. आपस में शांति से खेलते हुए जिराफ अपने साथियों के साथ पेड़ों के आस-पास के स्थानों पर घूमते हैं और जहां भी उनकी गर्दन पहुंची है, वो पेड़ों से पत्तियां तोड़कर चबाते रहते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बार ये शांत जानवर भी न सिर्फ अपना आपा खो बैठते हैं, बल्कि एक दूसरे को लात मारकर उनपर हमला भी करते हैं. जी हां, ये बिल्कुल सच है, अगर आपको यकीन न हो तो आप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इन तस्वीरों को देखने के बाद जरूर यकीन कर लेंगे.

हाल ही में इंस्टाग्राम पर शेयर की गई एक पोस्ट में, शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट (Sheldrick Wildlife Trust) ने तीन तस्वीरों की एक श्रृंखला अपलोड की है जो केन्या में त्सावो के मैदानी इलाकों में दो जिराफों के बीच एक जबरदस्त फाइट को दिखा रही है. इंस्टाग्राम पोस्ट में एक लंबा चौड़ा कैप्शन भी लिखा है. इसमें लिखा है: "जिराफों में कुछ गंभीर लात मारने की शक्ति होती है!"

देखें Photos:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो देखते ही लोगों ने अपने ढेरों रिएक्सन देने शुरु कर दिए. एक ने लिखा, "मुझे नहीं पता था कि वे ऐसा कर सकते हैं" और "ऐसा कुछ कभी नहीं देखा". ट्रस्ट ने स्पष्ट किया कि मुठभेड़ में कोई भी पक्ष घायल नहीं हुआ है, लेकिन अगर किसी को इस तरह की लात मारी जाती है तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. नतीजतन, जिराफ को शामिल करने वाली कोई भी शल्य प्रक्रिया जिराफ के पैरों से बाधित होती है.