बच्चों को हवा में उछालकर फेंक रहा था अमेरिका का सबसे बड़ा स्लाइड, खुलते ही करवाना पड़ा बंद

खबर है कि ये स्लाइड खुलने के थोड़ी देर बाद ही बंद करवा दिया गया. क्योंकि इससे फिसलते हुए बच्चे हवा में काफी दूर तक उछल जा रहे थे. इसके बाद बड़ी तेजी से वापस नीचे गिर रहे थे.

बच्चों को हवा में उछालकर फेंक रहा था अमेरिका का सबसे बड़ा स्लाइड, खुलते ही करवाना पड़ा बंद

बच्चों को हवा में उछालकर फेंक रहा था अमेरिका का सबसे बड़ा स्लाइड

सोशल मीडिया पर बीते कई दिनों से अमेरिका (United States) के एक अम्यूजमेंट पार्क में खुलने जा रहे सबसे बड़े स्लाइड (giant slide) की चर्चा थी. लेकिन, अब खबर है कि ये स्लाइड खुलने के थोड़ी देर बाद ही बंद करवा दिया गया. क्योंकि इससे फिसलते हुए बच्चे हवा में काफी दूर तक उछल जा रहे थे. इसके बाद बड़ी तेजी से वापस नीचे गिर रहे थे. बच्चों को चोट लगने का खतरा देख इस स्लाइट तो कुछ ही देर बाद बंद कर दिया गया. मिशिगन के बेले आइल पार्क (Michigan's Belle Isle Park) में विशाल स्लाइड शुक्रवार को खोली गई और फिर कुछ ही घंटों बाद बंद कर दी गई क्योंकि माता-पिता ने बच्चों को चोट लगने का खतरा होने की बात कही.

इस ऐतिहासिक राइड की वजह से हुई अराजकता का एक वीडियो तब से ट्विटर पर शेयर किया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि स्लाइड पर कई लोग सवार हैं, जो उन्हें हवा में उछालता है, जो बुरी तरह से नीचे गिरते हैं. 

देखें Video:

शेयर किए जाने के बाद से वीडियो को 11 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. जबकि कुछ इंटरनेट यूजर्स हैरान थे कि इसकी सुरक्षा चिंताओं को समझने में इतना समय क्यों लगा, अन्य लोगों ने क्लिप को उन्मादी बताया.

एक यूजर ने लिखा, "इससे मुझे जोर से हंसी आई! सॉरी लेकिन 4 घंटे तक देखना ठीक नहीं था? ओएमजी," दूसरे यूजर ने लिखा, "यह सबसे अच्छे उदाहरणों में से एक है जिसे मैंने देखा है कि गणित की गणना और इंजीनियरिंग इतनी महत्वपूर्ण क्यों है." 

इस बीच, ABC13 से बात करते हुए, पार्क के आगंतुक केन्याटा मैकडनी ने कहा, कि उनके बच्चों के लिए मज़ा डर में बदल गया क्योंकि गति एक मुद्दा बन गई. उन्होंने कहा, "मैंने जो देखा वह यह था कि वे ऊंचाई से उतरने के साथ जमीन पर गिर रहे थे." मैकडनी के बच्चे कीमार ने कहा, "मैं जितना सोच रहा था उससे कहीं ज्यादा तेजी से नीचे जा रहा था. जिससे चोट लग रही थी."

आउटलेट ने बताया, कि मोम को फिर से छूने के लिए ऑपरेटर को स्लाइड को बंद करने में 4 घंटे लग गए. शनिवार शाम को सवारी फिर से खोल दी गई और शुक्र है कि कोई हताहत नहीं हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

करीना कपूर खान बांद्रा में हुईं स्पॉट, देखें खास अंदाज