विज्ञापन
This Article is From Jun 12, 2023

घर खुला रखना खतरे से खाली नहीं, आधी रात घर में घुस आया 8 फीट लंबा अजगर, देख परिवार की निकल गई चीखें

रात में परिवार घर में मजे से टीवी देख रहा था, तभी उनके कदमों से कुछ दूरी पर एक 8 फीट लंबा अजगर निकल आया, जिसे देखकर डर के मारे उनकी चीखें निकल गईं.

घर खुला रखना खतरे से खाली नहीं, आधी रात घर में घुस आया 8 फीट लंबा अजगर, देख परिवार की निकल गई चीखें
आधी रात घर में घुस आया 8 फीट लंबा अजगर, देखकर कांप उठे लोग

जरा सोचिए क्या हो, जब आप अपने घर में मजे से टीवी देख रहे हों और तभी आपके कदमों से कुछ दूरी पर एक 8 फीट लंबा अजगर निकल आए. यकीनन आप भी हक्के बक्के रह जाएंगे, लेकिन असल में कुछ ऐसा ही हुआ है ऑस्‍ट्रेल‍िया में एक पर‍िवार के साथ. आधी रात में जब परिवार मजे से समय व्यतीत कर रहा था, तभी उनकी आंखों के सामने आ गया 8 फीट लंबा अजगर (सांप), जिसे रेंगता देखकर उनकी डर के मारे चीखें निकल गईं. ये तो गनीमत रही की अजगर ने किसी पर हमला नहीं किया. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर इस रूह कंपा देने वाले पोस्ट को जेरेमी रेप्टाइल रिलोकेशन टाउन्सविले की ओर से शेयर किया गया है, जिसे देखकर लोगों की हालत खराब हो रही है. पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'तो क्या आप इसे एक घरेलू घुसपैठिया कहते हैं या एक घरेलू घुसपैठिया रोकने वाला पहरेदार (जो की किसी को घर के अंदर नहीं आने देगा).' पोस्ट में बताया गया है कि, 'कैसे रात के करीब 11 बजे हम लोग कमरे से निकल रहे थे, तभी तकरीबन 2.5 मीटर लंबा एक अजगर हमारे सामने आ गया.'

यहां देखें पोस्ट

न्‍यूजवीक से बात करते हुए जेरेमी ने बताया कि, 'सांप शायद छत की ओर से आया था, क्‍योंकि रसोई की छत खुली हुई थी और फ‍िटिंग का काम होने वाला था. वहीं से इसे रास्‍ता मिला और घर में चढ़ गया. इस अजगर का वजन 13 से 17 पाउंड के बीच बताया जा रहा है. यूं तो अजगर बेहद शांत लग रहा था, लेकिन उसके सामने से निकलना बिल्कुल भी आसान नहीं था. बिना किसी उपकरण के बस हमनें उसके सामने एक कैच बॉक्‍स रख दिया. इसके बाद उसकी पूंछ हिलाते ही कुछ सेकंड्स के अंदर ही वो इसके उसमें कैद हो गया.' 

न्यूजवीक के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर ज्यादातर कार्पेट पाइथम पाए जाते हैं, जो कि अजगरों की एक प्रजात‍ि है. इनकी बनावट की वजह से ही इनका नाम कार्पेट पाइथम रखा गया है. 

क्वींसलैंड पर्यावरण और विज्ञान विभाग के अनुसार, यह 13 फीट तक लंबे हो सकते हैं. हालांकि, अधिकांश 8 फीट से अधिक लंबे नहीं होते. यह प्रजात‍ि जहरीली नहीं होती, लेकिन अगर किसी को कस लें तो दबाकर जान ले लेती हैं.

भयंकर गर्मी में राहत देगा Sattu Ka Sharbat, दिल्ली में बंगाली दादा पिला रहे हैं Super Desi Drink

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दो गर्भाशय वाली महिला ने अलग-अलग गर्भ से जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, बिलकुल स्वस्थ हैं बेटा-बेटी, हैरान कर देगी कहानी
घर खुला रखना खतरे से खाली नहीं, आधी रात घर में घुस आया 8 फीट लंबा अजगर, देख परिवार की निकल गई चीखें
व्रत में साबूदाना खाने से पहले देख लें ये वायरल VIDEO, फैक्ट्री में ऐसे बनकर होता है तैयार
Next Article
व्रत में साबूदाना खाने से पहले देख लें ये वायरल VIDEO, फैक्ट्री में ऐसे बनकर होता है तैयार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com