कभी विराट कोहली के लिए गौतम गंभीर ने किया था ये, दोस्ती का ये पुराना वीडियो हो रहा है वायरल

लखनऊ के इकना स्टेडियम पर खेले गए लखनऊ सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के मुकाबले में उस समय तो हदें ही पार हो गई, जब विराट कोहली और गौतम गंभीर एक दूसरे के साथ बुरी तरह उलझते हुए नजर आए.

कभी विराट कोहली के लिए गौतम गंभीर ने किया था ये, दोस्ती का ये पुराना वीडियो हो रहा है वायरल

सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है.

खिलाड़ियों के बीच क्रिकेट के मैदान पर स्लेजिंग या वाकयुद्ध कोई नहीं बात नहीं है. अक्सर इस खेल में प्लेयर सामने वाली टीम या खिलाड़ी के मनोबल को तोड़ने के लिए एग्रेसिव हो ही जाते हैं और शायद विराट कोहली में तो यह नेचुरली ही है. वह ज्यादातर मैदान पर एग्रेसिव ही नजर आते हैं. लेकिन लखनऊ के इकना स्टेडियम पर खेले गए लखनऊ सुपरजाइंट्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के मुकाबले में उस समय तो हदें ही पार हो गई, जब विराट कोहली और गौतम गंभीर एक दूसरे के साथ बुरी तरह उलझते हुए नजर आए. इस बीच उनका एक पुराना वीडियो इंटरनेट पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जिस पर फैंस तरह-तरह के रिएक्शंस दे रहे हैं.

लेकिन क्या आपको पता है कि मैदान पर उलझने वाले ये दोनों खिलाड़ी एक समय पर बहुत अच्छे दोस्त भी थे. एक समय पर गौतम गंभीर ने अपना प्लेयर ऑफ द मैच तक का अवार्ड भी युवा विराट कोहली को दे दिया था. ये बात है 2009 की, जहां कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर भारत श्रीलंका के खिलाफ 316 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी. इस दौरान विराट कोहली और गौतम गंभीर ने शानदार शतकीय पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी. इस मैच में गंभीर ने नाबाद 150 तो वहीं विराट ने 107 रन बनाए थे. ये कोहली के इंटरनेशनल करियर का पहला शतक था. इस दौरान गंभीर को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच खिताब से नवाजा गया था, जो उन्होंने ऑफिसियल्स से बात करके विराट कोहली को दे दिया था. 

क्यों आमने-सामने आए कोहली और गंभीर 

दरअसल, इसकी शुरूआत तब हुई जब एक लो-स्कोरिंग मुकाबले में आरसीबी ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत ली थी. उस दौरान अफगानिस्तान के गेंदबाज नवीन उल हक और विराट कोहली के बीच कुछ कहासुनी हुई जो मैच के बाद तक भी जारी रही और इसमें लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर भी बीच में कूद गए. जब मैच खत्म हो गया था तब कस्टमरी हैंडशेक के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर और तेज गेंदबाज नवीन की तरफ से अच्छा व्यवहार देखने को नहीं मिला, जहां उन दोनों ने कोहली का हाथ झटक दिया. इसके बाद गौतम और विराट के बीच तगड़ी कहासुनी हुई. हालांकि, इस मुकाबले में विराट के आक्रमक रवैये की वजह भी लोग गौतम गंभीर को ही बता रहे हैं. दरअसल, जब पिछले मुकाबले में लखनऊ ने बेंगलुरु को उनके घर पर पटखनी दी थी, तब गौतम बहुत एग्रेसिव नजर आए थे. 

हालांकि, आईपीएल में ये पहली बार नहीं है, जब कोहली और गंभीर आपस में भिड़े हैं. इससे पहले साल 2013 के आईपीएल सीजन में कोलकाता की कप्तानी कर रहे गौतम गंभीर और बैंगलोर की कमान संभाल रहे युवा विराट कोहली मैदान के बीचों-बीच आपस में भीड़ गए थे. 

यूजर्स ने दिया मिला-जुला रिएक्शन 

गंभीर और विराट के बीच ही गहमगहमी पर फैंस मिले-जुले रिएक्शंस दे रहे हैं. कोई विराट को सपोर्ट कर रहा है तो कोई गंभीर को. हालांकि, इस बीच कुछ फैंस ने दोनों को इसे भुलाकर आगे बढ़ने की सलाह दी है. वहीं कुछ का कहना है कि कोहली अपने सीनियर का सम्मान नहीं करते जबकि कुछ कह रहे हैं कि गंभीर कोहली से ईर्ष्या करते हैं. 

इस वीडियो को भी देखें- कैसा है पत्रकार के हाथ का बना पोहा? Reporter Special Poha तो गर्दा है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com