भालू बनकर अपनी फसलों को बंदरों से बचा रहे हैं किसान, वीडियो कर रहा है लोगों को हैरान

इस ड्रेस को पहनकर किसान खुद खेत में बैठे रहते हैं ताकि बंदर ना आए. ये पूरा मामला यूपी के लखीमपुर जिले के खेरी जहान नगर गांव का है. यहां पर गन्ना किसानों को बहुत ही ज़्यादा परेशानी हो रही है. आए दिन बंदर परेशान कर रहे हैं.

करीब 40 से 45 बंदर किसानों के खेतों में तबाही मचाते हैं. ऐसे में किसानों ने आपस में 4000 रुपये आपस में मिलाए और एक भालू की ड्रेस खरीद ली. इस ड्रेस को पहनकर किसान खुद खेत में बैठे रहते हैं ताकि बंदर ना आए. ये पूरा मामला यूपी के लखीमपुर जिले के खेरी जहान नगर गांव का है. यहां पर गन्ना किसानों को बहुत ही ज़्यादा परेशानी हो रही है. आए दिन बंदर परेशान कर रहे हैं.

न्यूज़ एजेंसी ANI के मुताबिक लखीमपुर खीरी के गन्ने के खेतों में वानर सेना किसानों को परेशान कर रहे हैं. उनके फसलों पर जमकर तबाही मचा रहे हैं. ऐसे में जहान नगर नामक गांव में कई किसान काले रंग का 'भालू' कॉस्ट्यूम पहनकर खेत में बैठे नज़र आए. 

इस मामले पर लखीमपुर खीरी के डिविज़नल फ़ॉरेस्ट ऑफ़िसर (Divisional Forest Officer, DFO) ने किसानों को आश्वासन दिया है कि बंदरों को फसल को नुकसान पहुंचाने से रोकने के लिए ज़रूरी कदम उठाए जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर यह कहानी लोगों को हैरान कर रही है. ख़बर लिखे जाने तक 8 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने इस पोस्ट को लाइक किया है. वहीं कई लोगों ने इस पर कमेंट्स भी किए हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- जुगाड़ के मामले में भारत का कोई तोड़ नहीं है. वहीं इस वीडियो पर एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- इसे देखने के बाद हमें हंसी आ रही है.