Facebook ने कंपनी का नाम बदलकर किया Meta, आई मीम्स की बाढ़, लोग बोले- मेरा तो इसपर अभी भी अकाउंट है

जुकरबर्ग इसे ‘‘मेटावर्स'' कहते हैं. जुकरबर्ग का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि अगले दशक के भीतर ‘मेटावर्स' एक अरब लोगों तक पहुंच जाएगा.

Facebook ने कंपनी का नाम बदलकर किया Meta, आई मीम्स की बाढ़, लोग बोले- मेरा तो इसपर अभी भी अकाउंट है

Facebook ने कंपनी का नाम बदलकर किया Meta, आई मीम्स की बाढ़

फेसबुक (Facebook) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने कहा कि भविष्य के लिए डिजिटल रूप से हो रहे बदलाव को शामिल करने के प्रयास के तहत उनकी कंपनी को अब नये नाम ‘मेटा' (Meta) के तौर पर जाना जाएगा. जुकरबर्ग इसे ‘‘मेटावर्स'' कहते हैं. जुकरबर्ग का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि अगले दशक के भीतर ‘मेटावर्स' एक अरब लोगों तक पहुंच जाएगा.

उनका कहना है कि ‘मेटावर्स' एक ऐसा प्लेटफॉर्म होगा जिस पर लोग संवाद करेंगे तथा उत्पाद एवं सामग्री तैयार करने के लिए कार्य कर सकेंगे. उन्हें उम्मीद है कि यह एक ऐसा नया प्लेटफार्म होगा जो रचनाकारों के लिए ‘‘लाखों'' नौकरियां सृजित करेगा. यह घोषणा ऐसे समय पर आयी है जब फेसबुक अस्तित्व के संकट का सामना कर रहा है. फेसबुक पेपर्स में खुलासे के बाद इसे दुनिया के कई हिस्सों में विधायी और नियामक जांच का सामना करना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा, "मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि आज से हमारी कंपनी ‘मेटा' है. हमारा मिशन वही है, फिर भी लोगों को एक साथ लाने के लिए हमारे ऐप्स और उनके ब्रांड, वे नहीं बदल रहे हैं."

वहीं, दूसरी तरफ फेसबुक का नाम बदलते ही सोशल मीडिया पर लोगों ने अपने रिएक्शन देने शुरु कर दिया. ट्विटर पर मीम्स शेयर कर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर फनी मीम्स की बाढ़ आ गई है. तो आइए एक नजर डालते हैं कि फेसबुक का नाम हदलने से सोशल मीडिया पर लोगों का क्या रिएक्शन है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com