विज्ञापन

ट्रक के पीछे लटककर सफर कर रहे लोगों का वीडियो देख इमोशनल हुए लोग, वीडियो देख छलक जाएंगे आंसू

वायरल हो रहे इस वीडियो ने यूजर्स के बीच बड़ी बहस छेड़ दी है कि, गरीबी और मजबूरी में इंसान को क्या ज्यादा रुलाती है?

ट्रक के पीछे लटककर सफर कर रहे लोगों का वीडियो देख इमोशनल हुए लोग, वीडियो देख छलक जाएंगे आंसू
ट्रक के पीछे लटककर सफर करते लोगों का ये वीडियो सोचने पर मजबूर कर देगा.

ओवरलोड ट्रक के पीछे बंधे प्लास्टिक या कपड़े के बने टेंट के थैले में बैठकर झूलते हुए सफर करने वाले लोगों को देखकर किसी की भी सांसें अटक सकती है. देखना तो बहुत दूर, इसके बारे में सोचने से भी सिहरन होने लगती है, लेकिन कई लोग रोज मौत से बेखौफ होकर इसी तरह लंबी दूरी का सफर तय करते हैं. ऐसे ही एक सफर के दौरान किसी राहगीर ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया. वायरल हो रहे इस वीडियो ने यूजर्स के बीच बड़ी बहस छेड़ दी है कि गरीबी और मजबूरी में इंसान को क्या ज्यादा रुलाती है?

ओवरलोडेड ट्रक के पीछे लटककर सफर की मजबूरी

दरअसल, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर 'जिंदगी गुलजार है' नाम के अकाउंट से भारी सामान से ओवरलोड एक ट्रक का वीडियो पोस्ट किया गया है. 'मजबूरी है साहब' कैप्शन के साथ शेयर किए गए महज कुछ सेकेंड्स के वीडियो क्लिप में सड़क पर तेजी से चल रहे ओवरलोडेड ट्रक के पीछे तिरपाल या टेंट के झूले में बैठकर दो लोग सफर करते दिख रहे हैं. दोनों ही चुप और सहमे से बैठे हुए हैं. हालांकि, वीडियो देखकर साफ लगता है कि कोई मौत से बेखौफ होने के बाद ही ऐसे लटककर झूलते हुए सफर करने की सोच सकता है.

यहां देखें वायरल वीडियो

इंस्टाग्राम पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

बैकग्राउंड में मशहूर सिंगर मिथुन और पापोन के हमनवा ट्रैक की धुन वाले इस वीडियो पर एडिटिंग के जरिए 'मजबूरी इंसान से क्या कुछ नहीं करवा देती' का टेक्स्ट जोड़ा गया है. इंस्टाग्राम पर इस वायरल वीडियो को अब तक लगभग 29 हजार लोगों ने लाइक और 1100 से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है. वहीं, सैकड़ों लोगों ने इस वीडियो पर कमेंट भी किए हैं. ज्यादातर कमेंट्स में मजबूरी, गरीबी, लाचारी, जिंदगी, मौत, खौफ, जिम्मेदारी वगैरह का जमकर जिक्र किया गया है.

गरीबी या मजबूरी...इंसान को क्या ज्यादा रुलाती है?

इस वीडियो के कमेंट सेक्शन में यूजर्स ने 'गरीबी या मजबूरी... इंसान को क्या ज्यादा रुलाती है' जैसे सवाल पर बहस भी की है. एक यूजर ने कमेंट में लिखा, 'दरअसल, जिंदगी गरीब इंसान को बहुत रुलाती है.' दूसरे ने लिखा, 'मौत का खौफ नहीं होता, क्योंकि जिम्मेदारी का खौफ होता है.' तीसरे ने कमेंट किया, 'मजबूरी और गरीबी इंसान से वह सब चीज करवाती है, जो वह कभी नहीं करना चाहता.' चौथे यूजर ने लिखा, 'जिम्मेदारी का अहसास इंसान को मजबूर बना देती है.' पांचवें यूजर ने हौसला बढ़ाते हुए लिखा, 'मजबूरी ही इंसान को मजबूत भी बनाती है.' छठे यूजर ने लिखा, 'जब मेहनत रंग लाती है तब जिंदगी आसान हो जाती है और यही मजबूरी की कहानी पांव भटकने नहीं देती.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
डोनाल्ड ट्रंप के बिल्ली खाने वाले बयान के बाद एलन मस्क ने शेयर किया प्रवासी की बेटी का वीडियो, हुआ वायरल
ट्रक के पीछे लटककर सफर कर रहे लोगों का वीडियो देख इमोशनल हुए लोग, वीडियो देख छलक जाएंगे आंसू
अचानक बीच सड़क पर प्रकट हो गए 'यमराज' और 'चित्रगुप्त', छलांग लगाने लगे 'भूत', देखने वालों की लग गई भीड़
Next Article
अचानक बीच सड़क पर प्रकट हो गए 'यमराज' और 'चित्रगुप्त', छलांग लगाने लगे 'भूत', देखने वालों की लग गई भीड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com