विज्ञापन
This Article is From Jan 31, 2023

जहां से चला था...13 घंटे बाद वहीं लौट आया प्लेन, हक्के-बक्के रह गए यात्री, जानिए वजह

Viral News: एक रिपोर्ट के अनुसार, 13 घंटे से अधिक समय तक उड़ान भरने के बाद, विमान एक असामान्य घटना के चलते वापस उसी हवाई अड्डे पर उतर आया, जहां से उसने टेकऑफ किया था.

जहां से चला था...13 घंटे बाद वहीं लौट आया प्लेन, हक्के-बक्के रह गए यात्री, जानिए वजह

Emirates Flight: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक के बाद एक फ्लाइट से जुड़े कई मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें कभी विमाग कंपनी की गलती की खबर सुनने को मिलती है, तो कभी यात्रियों के बीच हुए हंगामे के वीडियोज और फोटोज सामने आते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही फ्लाइट से जुड़ा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. जरा सोचिए अगर आप किसी फ्लाइट में 13 घंटे से मौजूद हों और जब फ्लाइड लैंड करें, तो आप उसी जगह हो, जहां से आपने टेकऑफ किया था, तो यकीनन आपका गुस्सा भी सातवें आसमान पर होगा, लेकिन ऐसा सच में हुआ है.

दरअसल, ये पूरा मामला दुबई से न्यूजीलैंड के लिए जाने वाली अमीरात फ्लाइट का है. बीते शुक्रवार सुबह न्यूजीलैंड जाने वाली एमिरेट्स फ्लाइट के यात्रियों ने दुबई से उड़ान भरी थी. फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, 13 घंटे से अधिक समय तक उड़ान भरने के बाद, विमान एक असामान्य घटना के चलते वापस उसी हवाई अड्डे पर उतर आया, जहां से उसने टेकऑफ किया था. फ्लाइट ईके448 ने स्थानीय समयानुसार, शुक्रवार की सुबह करीब 10:30 बजे उड़ान भरी थी. 

यहां देखें पोस्ट

फ्लाइटअवेयर के अनुसार, पायलट ने लगभग 9,000 मील की यात्रा के आधे रास्ते में ही यू-टर्न ले लिया. विमान आखिरकार शुक्रवार और शनिवार की मध्य रात्रि को वापस दुबई में उतरा. बताया जा रहा है कि, पायलट ने यूटर्न इसलिए लिया था, क्योंकि न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में भयंकर बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई, जिसके चलते वीकएंड पर हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया था. 

ऑकलैंड हवाई अड्डे के अधिकारियों ने ट्विटर पर कहा कि, 'यह बेहद निराशाजनक है, लेकिन यात्रियों की सुरक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण कदम उठाना जरुरी है. ऑकलैंड हवाईअड्डा हमारे अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल को हुए नुकसान का आंकलन कर रहा है और दुर्भाग्य से यह निर्धारित किया गया है कि आज कोई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित नहीं हो सकती हैं. हम जानते हैं कि यह बेहद निराशाजनक है, लेकिन यात्रियों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है.'

यहां देखें वीडियो

इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि, '29 जनवरी को सुबह 5 बजे तक कोई अंतरराष्ट्रीय प्रस्थान नहीं हो सकता है.' सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो के अनुसार, हवाईअड्डे में पानी भर जाने के बाद रविवार को हवाईअड्डे पर परिचालन फिर से शुरू हो गया. लगातार बारिश के कारण यात्रियों को हवाईअड्डे पर पानी भरने के कारण मजबूर होना पड़ा.

बीबीसी के अनुसार, ऑकलैंड में शुक्रवार को रिकॉर्ड पर सबसे खराब बारिश' देखी गई. न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर में आपातकाल की स्थिति जारी है, क्योंकि इस सप्ताह और भारी बारिश होने की संभावना है. भीषण बाढ़ में चार लोगों की मौत हो गई. सोशल मीडिया पर वीडियो में दिखाया गया है कि, लोग कमर तक पानी में फंसे हुए हैं और कश्ती पर बचाव अभियान चलाया जा रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
जहां से चला था...13 घंटे बाद वहीं लौट आया प्लेन, हक्के-बक्के रह गए यात्री, जानिए वजह
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com