मिट्टी के दलदल में दो दिन तक फंसे रहे दो हाथी, फिर रेस्क्यू टीम ने ऐसे निकाला बाहर - देखें Video

दो मादा हाथियों वाला केन्या (Kenya) का ऐसा ही एक बचाव वीडियो वायरल हो रहा है और निकालने का प्रयास आपको बार-बार तारीफ करने पर मजबूर कर देगा.

मिट्टी के दलदल में दो दिन तक फंसे रहे दो हाथी, फिर रेस्क्यू टीम ने ऐसे निकाला बाहर - देखें Video

मिट्टी के दलदल में दो दिन तक फंसे रहे दो हाथी, फिर रेस्क्यू टीम ने ऐसे निकाला बाहर

कभी-कभी जानवर ऐसी जगह फंस जाते हैं, जहां से बाहर निकलने के लिए उन्हें इंसानों की मदद की जरूरत होती है. इसलिए बचाव वीडियो हमेशा एक मुस्कान और आशावान बना सकते हैं. दो मादा हाथियों वाला केन्या (Kenya) का ऐसा ही एक बचाव वीडियो वायरल हो रहा है और उन्हें निकालने का प्रयास आपको बार-बार तारीफ करने पर मजबूर कर देगा.

शेल्ड्रिक वाइल्डलाइफ ट्रस्ट द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में दो हाथियों को कीचड़ में असहाय रूप से फंसा हुआ दिखाया गया है. कैप्शन में लिखा है, "इन दो हाथियों के लिए, एक साधारण पेय मौत के जाल में बदल गया. सूखे के दौरान यह एक बहुत ही सामान्य स्थिति है: पानी की तलाश में, हाथी पानी की तलाश में निकले और कीचड़ में फंस जाते हैं. चिकनी ज़मीन और चिपचिपी जगह पर फंसने के बाद वे खड़े होने की कोशिश में असमर्थ हो रहे थे. ऐसे में मदद के बिना, यह एक घातक स्थिति बन जाती है.”

देखें Video:

आगे लिखा, “ये हाथी खोजे जाने से कम से कम दो दिन पहले से फंसे हुए थे. लेकिन इस कहानी का सुखद अंत हुआ: KWS और वाइल्डलाइफ वर्कर्स के साथ एक संयुक्त अभियान में, हम उन दोनों को मुक्त करने में सक्षम थे.”

वीडियो को 71 हजार से ज्यादा लाइक्स और कई कमेंट्स मिले हैं. लोगों ने बचाव दल को तहे दिल से धन्यवाद दिया, जिन्होंने कीचड़ में फंसे हाथियों को मुक्त करने के लिए अथक प्रयास किया. कई लोगों ने बचाए गए हाथियों के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी ली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

छत्तीसगढ़ में हाथी के एक महीने के बच्चे का किया गया रेस्क्यू