जंगल में कई सफारी गाड़ियों ने हाथी को घेर लिया, बौखलाए हाथी ने पर्यटकों का किया जो हाल, दिखा दिए यमराज, Video वायरल

Elephant Attack Video: वीडियो में दिखाया गया है कि टूरिस्ट से भरी कई सफारी जीप ने एक हाथी को चारों ओर से घेर लिया है और लोग हाथी को देखकर खूब शोर मचा रहे हैं.

जंगल में कई सफारी गाड़ियों ने हाथी को घेर लिया, बौखलाए हाथी ने पर्यटकों का किया जो हाल, दिखा दिए यमराज, Video वायरल

जंगल में कई सफारी गाड़ियों ने हाथी को घेर लिया

Elephant Attack Video: वैसे तो इंटरनेट पर हर रोज़ जंगल सफारी के बहुत से वीडियो वायरल होते रहते हैं. लेकिन, इस वक्त जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसे देख लोगों के मन में गुस्सा भर गया है. वीडियो में दिखाया गया है कि टूरिस्ट से भरी कई सफारी जीप ने एक हाथी को चारों ओर से घेर लिया है और लोग हाथी को देखकर खूब शोर मचा रहे हैं. अपने आसपास इतना शोर सुनकर और कई गाड़ियों को देखकर हाथी बौखला जाता है और सामने खड़ी एक गाड़ी को अपनी सूंड से धक्का मारकर हटाने लगता है. हालांकि, इस दौरान हाथी ने किसी को चोट नहीं पहुंचाई और कुछ देर बाद खुद वहां से चला जाता है. लेकिन, पर्यटकों और गाइड की ऐसी हरकतों को देख लोग काफी भड़क गए हैं.

वीडियो को ‘एक्स' पर @rameshpandeyifs नाम के यूजर ने शेयर किया है, जिसे अभी तक 29 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. कैप्शन में लिखा है- ड्राइवर और गाइड जानवरों के पास तक पहुंच जाते हैं, क्योंकि वो इन जंगली जानवरों को जानने-समझने का दावा करते हैं. हालांकि, जानवर कभी-कभी चिढ़ भी जाते हैं और सफारी जिप्सी का टूटना कई मौतों की वजह बन सकता है. वो विशाल जीव बहुत दयालु था.

देखें Video:

खबरों के मुताबिक, इस वीडियो को जिम कार्बेट नेशनल पार्क का बताया जा रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि 5 सफारी जीप और एक हाथी नजर आ रहा है. सभी टूरिस्ट गाड़ियां हाथी के आसपास चक्कर लगा रही हैं और हाथी को घेर लिया है. पर्यटक जमकर हूटिंग और शोर करके हाथी को परेशान कर रहे हैं. तभी हाथी गुस्से में अपनी सूंड से एक गाड़ी को धकेलने की कोशिश करने लगता है. गाड़ी में बैठे घबराकर जल्दी से उतर जाते हैं. हालांकि, हाथी न तो गाड़ी को पलटा है और न ही किसी को कोई चोट या नुकसान पहुंचाया.

65 सेकेंड की इस क्लिप में आखिर में आप देखेंगे कि हाथी खुद गाड़ियों से दूर जाने लगता है. पर्यटक और गाइड के इस रवैये से लोग काफी गुस्से में हैं. लोग कमेंट सेक्शन में जंगल सफारी पर रोक लगाने की अपील कर रहे हैं. एक यूजर ने कहा, ‘समस्या ये है कि जंगल में और जानवरों के साथ ऐसे व्यवहार के लिए किसी को सजा नहीं दी जाती. उन्हें कोई डर नहीं है और जो कुछ भी होता है, उसके लिए बेचारे जानवरों को दोषी ठहराना बहुत आसान है.'

इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

ये Video भी देखें: NDTV Marathi Launch: महाराष्ट्र की आवाम की नई आवाज, NDTV का मराठी चैनल हुआ लॉन्च

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com