बारिश में भीग रहे अपने बच्चे को बचाता नज़र आया हाथी, लोग बोले- मां के प्यार की बराबरी कोई नहीं कर सकता

वायरल हो रहे इस वीडियो में हाथी मां को छाते की तरह अपने बच्चे को तेज बारिश से बचाते हुए देखा जा सकता है.

बारिश में भीग रहे अपने बच्चे को बचाता नज़र आया हाथी, लोग बोले- मां के प्यार की बराबरी कोई नहीं कर सकता

बारिश में भीग रहे अपने बच्चे को बचाता नज़र आया हाथी

मां हाथी (mother elephant) और उसके बच्चे का दिल पिघला देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो गुडलुर, नीलगिरी का है और इसमें अपने नवजात बच्चे को भारी बारिश से बचाने वाली मां को दिखाया गया है. ऐसा प्रतीत होता है कि वीडियो तमिलनाडु (Tamil Nadu) के एक चाय बागान का है. इसे आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू (IAS officer Supriya Sahu) ने शेयर किया है. वीडियो को अबतक 17 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में हाथी मां को छाते की तरह अपने बच्चे को तेज बारिश से बचाते हुए देखा जा सकता है. किसी भी अन्य इंसान की तरह, इस वीडियो में हाथी की मां की ममता साफ झलक रही है.

देखें Video:

सुप्रिया साहू ने इस कैप्शन के साथ वीडियो शेयर किया, “उन दुर्लभ क्षणों में से एक जब पृथ्वी को एक प्यारे बच्चे हाथी के जन्म का आशीर्वाद मिला है. हाथी माँ एक बड़ी छतरी की तरह है जो अपने पेट के नीचे बच्चे को भारी बारिश से बचाती है गुडलुर, नीलगिरी #TNForest.”

वीडियो ने इंटरनेट को इमोशनल करने के साथ-साथ खुश भी कर दिया. एक यूजर ने लिखा, "बहुत ही भावुक दृश्य, लेकिन एक बात कोई भी आत्मा चाहे उसका पिछला जन्म हो, लेकिन जैसे ही वह विशेष रूप से जीवित प्रजातियों में पैदा होता है, उसका हिस्सा बन जाता है." दूसरे यूजर ने लिखा, "मनुष्य को जानवरों से बहुत कुछ सीखने को मिला है, खासकर जब बच्चों की देखभाल करने की बात आती है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वाराणसी रेलवे स्टेशन पर पुलिसकर्मी ने महिला को ट्रेन के नीचे आने से बचाया