हाथी ने एक झटके में गिरा दिया विशाल पेड़, अद्भुत ताकत देख दंग रह गए लोग, बोले- ग्रह पर सबसे शक्तिशाली...

वीडियो को बाद में Latest Sightings के साथ साझा किया गया, जिन्होंने इसे 6 अप्रैल को अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया.

हाथी ने एक झटके में गिरा दिया विशाल पेड़, अद्भुत ताकत देख दंग रह गए लोग, बोले- ग्रह पर सबसे शक्तिशाली...

हाथी ने एक झटके में गिरा दिया विशाल पेड़

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के मालामाला गेम रिज़र्व (MalaMala Game Reserve) में डेविड डेन हार्टोग द्वारा कैप्चर किया गया एक वीडियो दिखाता है कि कैसे एक हाथी (Elephant) अपनी पूरी ताकत से एक विशाल पेड़ को बड़े आराम से धक्का दे देता है. वीडियो को बाद में Latest Sightings के साथ साझा किया गया, जिन्होंने इसे 6 अप्रैल को अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया.

पोस्ट के विवरण में कहा गया है कि फुटेज दिखाता है कि एक हाथी एक बड़े पेड़ को कैसे गिरा सकता है, जो जानवर की अपार ताकत और पारिस्थितिकी तंत्र में उसकी भूमिका का प्रमाण है. "यह दृश्य साक्ष्य न केवल हाथियों की शारीरिक शक्ति को उजागर करता है बल्कि परिदृश्य को आकार देने और पारिस्थितिक विविधता को सुविधाजनक बनाने में उनकी अभिन्न भूमिका को भी रेखांकित करता है." हाथियों का व्यवहार, जैसे ताजी शाखाओं और पत्तियों तक पहुँचने के लिए पेड़ों को गिराना, इस पारिस्थितिक गतिशीलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

हालांकि यह विनाशकारी लग सकता है, यह गतिविधि एक प्राकृतिक पारिस्थितिक प्रक्रिया है जो निवास स्थान की विविधता और पहुंच को बढ़ाती है. जब हाथी किसी पेड़ को गिरा देते हैं, तो वे न केवल स्वयं पोषक तत्वों तक पहुंचते हैं, बल्कि अन्य जानवरों को भी ताजी पत्तियों और शाखाओं तक पहुंचने में सक्षम बनाते हैं. पर्यावरण के संरक्षक के रूप में, हाथी जैव विविधता के वास्तुकार के रूप में कार्य करते हैं, अपने परिवेश को समृद्ध करते हैं और कई पौधों और जानवरों की प्रजातियों के अस्तित्व को सुनिश्चित करते हैं.

देखें Video:

ऑनलाइन पोस्ट किए जाने के बाद से, वीडियो को 1 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. लोग जानवर की ताकत से आश्चर्यचकित थे और वन्यजीव प्रेमियों ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपने विचार व्यक्त किए. एक ने कहा, "ग्रह पर सबसे शक्तिशाली जानवर." दूसरे ने कमेंट किया, "वह ताकत अद्भुत है! वह एक बड़ा स्वस्थ पेड़ था." 

लेटेस्ट साइटिंग्स एक यूट्यूब चैनल है जो अफ्रीका भर से आने वाले रोमांचक और प्रामाणिक वन्यजीव वीडियो साझा करता है. पिछले हफ्ते, उन्होंने एक वीडियो साझा किया था जिसमें खोए हुए छह शेर शावकों को अपनी मां के साथ पुनर्मिलन पर उत्साह और खुशी व्यक्त करते हुए दिखाया गया था. चैनल ने एक रोमांचक वीडियो भी पोस्ट किया जिसमें एक भैंस को माला माला गेम रिजर्व में भूखी शेरनियों के बार-बार के हमलों से कड़ी टक्कर लेते हुए दिखाया गया है.
 

ये Video भी देखें: रेलवे स्टेशन पर नींद में यात्रियों की जेब काट रहे चोर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com