दुबई में बना दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल 'Deep Dive Dubai', अंदर से इतना है आलीशान, देखें वायरल VIDEO

दुबई ने दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल तैयार किया है. दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल 'डीप डाइव दुबई' (Deep Dive Dubai)  पास के नाद अल शेबा एरिया में बनाया गया है.

दुबई में बना दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल 'Deep Dive Dubai', अंदर से इतना है आलीशान, देखें वायरल VIDEO

दुबई में बना दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल 'Deep Dive Dubai'

नई दिल्ली:

दुबई (Dubai) ज्यादातर लोगों के सबसे पसंदीदा वैकेशन डेस्टिनेशन में से एक है. इसी के बीच लोगों को दुबई जाने की एक और नई वजह मिल गई है. दुबई ने दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल तैयार किया है. दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल 'डीप डाइव दुबई' (Deep Dive Dubai)  पास के नाद अल शेबा एरिया में बनाया गया है. इस पूल के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर छाए हुए हैं. 

पूल का एक वीडियो दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है. 

इसके अलावा गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी पूल का वीडियो शेयर किया गया है. 

डीप डाइव दुबई (Deep Dive Dubai) पूल की गहराई  60.02 मीटर है. इसकी क्षमता 14 मिलियन (1.4 करोड़) लीटर की बताई जा रही है, जो ओलंपिक के 6 स्विमिंग पूल में भरे जाने वाले पानी के बराबर है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में डीप डाइव दुबई (Deep Dive Dubai) को दुनिया के सबसे गहरे स्विमिंग पूल के तौर पर मान्यता दी गई है. सोशल मीडिया पर इस पूल की तस्वीरें और वीडियो तेज़ी से वायरल हो रही हैं. लोग इतना लग्जरी पूल देखकर हैरान हो रहे हैं.